Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बीएड परीक्षा में सख्ती से नाराज परीक्षार्थी लगा रहे है गलत आरोप: केंद्राधीक्षक

Chhapra: B Ed परीक्षा में बरती जा रही सख्ती परीक्षार्थियों को नही भा रही है जिसके कारण महाविद्यालय प्रशासन पर गलत आरोप लगाकर दबाब बनाने की कोशिश की जा रही है. उक्त बातें जगदम कॉलेज की केंद्राधीक्षक डॉ प्रभावती सिंह चौहान ने पत्रकारों से बातचीत में कही.

बीएड सत्र 2015-17 के द्वितीय वर्ष की परीक्षा के पहले दिन महाविद्यालय में हुए हंगामे और छात्र संगठनों द्वारा महाविद्यालय प्रशासन पर लगाये गये आरोपों के बाद विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए केंद्राधीक्षक ने कहा कि गत 13 अप्रैल को हुई बीएड की परीक्षा में वीक्षकों द्वारा परीक्षार्थियों के साथ दुर्व्यवहार और महिला परीक्षार्थियों की जांच खुले में गलत ढंग से किये जाने को लेकर छात्र संगठनों ने आपत्ति दर्ज करायी थी. इस दौरान किसी भी छात्रा की जांच में कोई अश्लीलता नही बरती गयी है. परीक्षा में हो रही कड़ाई के कारण ऐसी बातें समाने आ रही हैं.

उन्होंने छात्राओं की जांच खुले में किये जाने की बात पर कहा कि सोमवार से व्यवस्था बदलेगी पर्दे में जांच करायी जायेगी. डॉ चौहान ने कहा कि विश्वविद्यालय के दिशा निर्देशों का अक्षरसः पालन किया जा रहा है. प्रेस वार्ता में विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ सैयद रजा, परीक्षा नियंत्रक डॉ अनिल कुमार सिंह, डॉ हरिश्चन्द आदि मौजूद थे.

आपको बता दें कि जगदम महाविद्यालय परीक्षा केंद्र पर आयोजित बीएड कॉलेजों की परीक्षा में जांच के नाम पर दुर्व्यवहार का आरोप जेपीयू छात्र संघ ने लगाया है. छात्र संघ अध्यक्ष रजनीकांत सिंह नेलिखित शिकायत दर्ज कराते हुए कहा है कि छात्राओं की जांच पुरुष वीक्षकों के सामने ही खुले में गलत ढंग से की जा रही थी जो उनकी निजता पर हमला है. वहीं छात्र संगठन आरएसए ने भी आपत्ति दर्ज कराई थी.

बीएड परीक्षा 10 से 21 अप्रैल तक संचालित हो रही है. जगदम महाविद्यालय सेंटर पर सारण जिला के 5 बीएड कॉलेजों के सेंटर है.

Exit mobile version