Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सामाजिक बदलाव के लिए युवाओं को करना होगा जागरूक

Chhapra: सूबे में एक बार फिर से एक और सामाजिक कुरीति के खिलाफ सरकार ने अभियान छेड़ा है. इसको सफल बनाने और जन जन तक इसको लेकर जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से आगामी 21 जनवरी को राज्य व्यापी मानव श्रृंखला का आयोजन हो रहा है. इस अभियान के माध्यम से सरकार इस सामाजिक कुरीति को दूर करने के लिए व्यापक जागरूकता लाने का प्रयास कर रही है.

क्या कहते है जिलाधिकारी

जिले में मानव श्रृंखला के निर्माण को लेकर इन दिनों जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा है. जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद ने बताया कि जिले में मानव श्रृंखला के निर्माण और व्यापक जन जागरूकता के लिए तैयारी की जा रही है. इस क्रम में समाज के सभी वर्गों का सहयोग अपेक्षित है. जिलाधिकारी ने कहा कि इस सामाजिक कुरीति के खात्मे के लिए युवाओं का योगदान जरूरी है. युवा देश के भविष्य है और आने वाले समय में वे समाज में अहम भूमिका निभाएंगे. इसलिए जरूरी है कि इस तरह के अभियान में उनकी सहभागिता और उनको जागरूक करने के लिए प्रयास किये जायें.

आधुनिक पीढ़ी पीछी पीढ़ी की मानसिकता को बदल कर समाज का बेहतर निर्माण कर सकती है. इस तरह के अभियान में युवाओं की सहभागिता बहुत महत्व रखती है. युवा ही देश का भविष्य है इस लिए उसे जागरूक करना जरूरी है.

बात दें कि सारण जिले में बाल विवाह एवं दहेज उन्मूलन के समर्थन में इस बार 480 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला के निर्माण की तैयारी की जा रही है. इसके लिए लगभग 13 लाख 27 हजार 5 सौ लोग भाग लेंगे.

Exit mobile version