Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

प्लास्टिक बैन को लेकर छपरा नगर निगम ने लोगों को किया जागरूक

Chhapra: छपरा नगर निगम क्षेत्र में प्लास्टिक के प्रतिबन्ध को सफल बनाने के लिए छपरा नगर निगम पूरा प्रयास कर रहा है. गुरुवार को नगर निगम की मेयर प्रिया सिंह के नेतृत्व में प्लास्टिक के इस्तेमाल न करने को लेकर जागरूकता रैली निकाली गयी. 

रैली के जरिये मेयर के साथ डिप्टी मेयर अमितांजली सोनी, सशक्त स्थायी समिति के सदस्य, विभिन्न वार्ड पार्षद व नगर निगम के दर्जनो कर्मियों ने शहर में लोगों को जागरूक किया. इस दौरान नगर निगम से लेकर थाना चौक होते हुए साहेबगंज, सरकारी बाजार, मौना चौक के तरफ के दुकानदारों को पॉलीथिन के कैरी बैग न इस्तेमाल करने को लेकर जागरूक किया गया.

इस अवसर पर मेयर प्रिया सिंह व डिप्टी मेयर अमितांजली सोनी खुद दुकानदारों को जानकारी दे रहीं थी. इस दौरान निगम कर्मियों ने लोगों और दुकानदारों को प्लास्टिक से होने वाले नुक्सान की भी जानकारी दी गयी. मेयर ने दुकानदारों से कहा कि 23 तारिख से प्लास्टिक के इस्तेमाल पर जुर्माना लगाया जाना है. उन्होंने दुकानदारों इसका अभी से उपयोग बन्द कर दें. जिसपर दुकानदारों ने भी प्लास्टिक के इस्तेमाल न करने की बात कही. इस दौरान दुकानदारों से कपड़ो के थैलों को इस्तेमाल करने की सलाह दी गयी.

गौरतलब है कि आगामी 23 दिसम्बर से छपरा नगर निगम क्षेत्र के साथ पूरे बिहार में प्लास्टिक के भण्डारण क्रय और विक्रय तथा किसी भी प्रकार के उपयोग पर पूरी तरह रोक लगा दी जाएगी. बैन को सफल बनाने के लिए छपरा नगर निगम भी पूरी तरह तैयार है. इसके लिए लगातार हर रोज छपरावासियों को जागरूक किया जा रहा है. 23 से प्लास्टिक के इस्तेमाल पर 2 से 5 हज़ार तक का जुर्माना लगाया जाएगा.

Exit mobile version