Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र के इन स्टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव की स्वीकृति, शुभारंभ जल्द

Chhapra: रेलवे बोर्ड ने महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न स्टेशनों पर अलग-अलग एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव को लेकर स्वीकृति प्रदान की है। जिनमें एकमा, दाऊदपुर, राजापट्टी और श्यामकौड़िया स्टेशन शामिल हैं।

महाराजगंज सांसद कार्यालय के हवाले से भाजपा नेता प्रमोद सीग्रीवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि क्षेत्र की जनता की मांग थी कि एकमा, दाऊदपुर, राजापट्टी और श्यामकौड़िया स्टेशनों पर मेल, एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव हो। इन मांगों के आलोक में महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सीग्रीवाल के द्वारा रेल मंत्री से मिलकर उन्हें अवगत कराया गया था। जिसके उपरांत अब रेलवे बोर्ड ने एकमा, दाऊदपुर, राजापट्टी और श्यामकौड़िया स्टेशन पर अलग अलग ट्रेनों के ठहराव की मंजूरी दी है।

जिनमें पाटलिपुत्र-लखनऊ एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव एकमा स्टेशन पर रुकेगी। वहीं अवध-असम एक्सप्रेस एकमा में रुकेगी। मौर्या एक्सप्रेस का ठहराव दाऊदपुर स्टेशन पर होगा। इसके साथ ही गोरखपुर- पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन श्याम कौड़िया और राजापट्टी स्टेशनों पर रुकेगी।

उन्होंने बताया कि रेलवे के अधिकारियों के द्वारा जल्द ही ठहराव के शुभारंभ की तिथि घोषित की जाएगी। जिससे इन क्षेत्रों के आम लोगों को रेल यात्रा के लिए छपरा या सीवान स्टेशन तक जाना नहीं पड़ेगा।

अब देखने वाली बात होगी कि पूर्वोत्तर रेलवे के द्वारा इन ट्रेनों के ठहराव की समय सरिणी कब तक जारी की जाती है। हालांकि स्वीकृति मिलने से क्षेत्र की जनता में खुशी है। 

 

Exit mobile version