Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

ABVP ने मनाईं रानी लक्ष्मीबाई की जयंती

सीवान: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सीवान के तत्वावधान में अमलौरी स्थित बैकुंठ शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में शनिवार को रानी लक्ष्मीबाई की जयन्ती समारोह का आयोजन किया गया.

इस अवसर पर महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं के बीच एक गोष्ठी का आयोजन हुआ. समारोह में दीप प्रज्वलन के बाद जिला प्रमुख प्रोफेसर अवधेश शर्मा ने कार्यक्रम का विषय प्रवेश किया.

वही समारोह को संबोधित करते हुए शिक्षाविद व पत्रकार डाक्टर अशोक प्रियबंद ने कहा कि रानी लक्ष्मीबाई दुनिया की इतिहास में महिला सशक्तिकरण की सबसे अच्छा उदाहरण है. वहीं समारोह को को संबोधित करते हुए महावीरी सरस्वती बालिका विद्या मंदिर, माधव नगर सिवान की प्राचार्या शर्मिला कुमारी ने कहा कि भारतीय महिलाओं की आन-बान व शान की प्रतिक है रानी लक्ष्मीबाई.

समारोह को अभाविप के छपरा विश्वविद्यालय प्रमुख रविरंजन श्रीवास्तव तथा बैकुंठ शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय के उप प्राचार्य रश्मि रंजन ने भी संबोधित किया. कार्यक्रम में मंच संचालन सीवान नगर सह छात्रा प्रमुख रश्मि सिंह ने किया.

कार्यक्रम में जिला संयोजक मनोज कुमार, नगर कार्यकारी सदस्य राहुल चौरसिया, पुनम कुमारी, अमृता कुमारी, विभा कुमारी सहित सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राए मौजूद थी.

Exit mobile version