Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

विद्यालयों में मनाया जायेगा “आजादी 70-याद करो कुर्बानी” कार्यक्रम

छपरा: आजादी के 70 साल के वर्षगांठ पर सभी विद्यालयों में आजादी 70-याद करो कुर्बानी कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. कार्यक्रम के आयोजन और देख-रेख को लेकर नोडल पदाधिकारी के रूप में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सर्व शिक्षा अभियान को प्रतिनियुक्त किया गया है.

कार्यक्रम की रुपरेखा 

सूबे के सभी स्तर के विद्यालयों में आजादी के 70 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में केंद्र सरकार के निर्देशानुसार  “आजादी 70-याद करो कुर्बानी” कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. जिसके तहत 9 अगस्त से लेकर 23 अगस्त तक यह कार्यक्रम सभी सरकारी  विद्यालयों के साथ-साथ सभी निजी विद्यालय एवं सहायता प्राप्त विद्यालयों में आयोजित किया जायेगा. 23 अगस्त को दिन में 11 बजे विद्यालय परिसर में राष्ट्रगान का आयोजन भी किया जायेगा. नोडल पदाधिकारी के तौर पर प्रतिनियुक्त डीपीओ सर्व शिक्षा अभियान द्वारा प्रतिदिन के आयोजन की सूचना राज्य स्तर के कार्यालय को दी जानी  है.

क्या है कार्यक्रम

इस दौरान 9 अगस्त से लेकर 23 अगस्त तक जिले के सभी विद्यालयों में पौधारोपण कार्यक्रम, पेंटिंग प्रतियोगिता, दौड़ प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता, नारा लेखन प्रतियोगिता, संगीत प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना है. साथ ही 23 अगस्त को विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं द्वारा राष्ट्रगान गया जायेगा.

Exit mobile version