Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

आकर्षण का केंद्र बना आर्य नगर में निर्मित गुफा

छपरा(सुरभित दत्त): दुर्गापूजा के अवसर पर शहर में इस बार कई जगह विशेष थीम पर आधारित पंडालों का निर्माण किया गया है. पूजा समितियों द्वारा कुछ नया करने की कोशिश से लोगों को कुछ अलग देखने को मिल रहा है.

शहर के कटहरी बाग़ आर्य नगर में ब्लू स्टार पूजा समिति द्वारा इस बार आकर्षक गुफा का निर्माण किया गया है. समिति के सदस्यों के अनुसार इस गुफा की लम्बाई 150 मीटर बनायी गयी है.

गुफा को बेहतरीन ढंग से सजाया गया है. गुफा की दीवालों पर आकृति बनायीं गयी है. साथ ही साथ जंगली जानवरों को भी रखा गया है. ताकि लोगों को कुछ नया देखने को मिले. गुफा में लाइट और साउंड का इफ़ेक्ट दिया गया है जो इसे आकर्षक बना रहा है. बच्चों से लेकर बड़े सभी को यह गुफा मनमोहक लग रही है. समिति के सदस्यों द्वारा देवी माँ की प्रतिमा भी स्थापित की गयी है. इसके साथ ही शराब बंदी को लेकर भी झांकी प्रस्तुत की गयी है.

यहाँ देखे वीडियो

समिति के सदस्य बताते है कि प्रत्येक साल इन लोगों के द्वारा कुछ नया करने की कोशिश होती है. गुफा के निर्माण में मुख्य रूप से राहुल कुमार, गोलू कुमार, निक्की कुमार, ईलू कुमार, गोलू तिवारी और सिंकी कुमार की महत्वोपूर्ण भूमिका है. आप भी एक बार इस पंडाल को जरुर देखे.

Exit mobile version