Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

DIG मनु महाराज की Fake FB Profile बनाकर लड़कियों से अश्लील चैट करने वाले ‘मनु’ को पुलिस ने दबोचा

Chhapra: आम लोगों के साथ अब पुलिस पदाधिकारी भी साइबर क्राइम के शिकार हो रहें है. ताजा मामला छपरा का है जहाँ सारण रेंज के डीआईजी मनु महाराज साइबर क्राइम का शिकार हो गए है.

दरअसल सोशल नेटवर्किंग साईट फेसबुक पर सारण रेंज के डीआईजी मनु महाराज के नाम से फर्जी प्रोफाइल बनाकर एक युवक ने खुद को मनु महाराज बताते हुए कई लड़कियों से दोस्ती कर ली. इतना ही नहीं युवक लड़कियों को अश्लील मैसेज भेजने लगा. साथ ही  नौकरी दिलाने का झांसा देकर पैसे की भी डिमांड करने लगा. जिसके बाद कुछ लड़कियों ने इसकी शिकायत डीआईजी मनु महाराज से की. जिसके बाद पुलिस सक्रीय हुई और नगर थाना पुलिस ने मनु कुमार यादव नाम के इस आरोपी को धर दबोचा है.

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार युवक गड़खा थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव निवासी मनु कुमार यादव है. मनु सोशल मीडिया पर डीआईजी मनु महाराज के नाम का इस्तेमाल कर लोगों को प्रभावित करने की गतिविधियों में लिप्त था. 

डीआईजी के आदेश पर आईटी सेल ने इसका पता लगाया और गरखा से आरोपी मनु कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया है. युवक ने लोगों को झांसा देने के लिए फेसबुक और अन्य सोशल साइट और ट्रू कॉलर पर भी मनु महाराज के नाम का इस्तेमाल कर रहा था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

सोशल मीडिया पर दोस्त बनाते समय रहें सतर्क  

सोशल मीडिया पर आमतौर पर लोग जिसे नहीं जानते या फिर अधिकारी, सेलिब्रिटी की प्रोफाइल से बिना जाने समझे जुड़ जाते है. बिना जाने समझे जुड़ने से लोग ठगी का शिकार हो सकते है. इस लिए जरुरी है कि आप जिसे निजी रूप से जानते हो उन्हें ही सोशल मीडिया पर अपनी मित्रता सूचि में शामिल करें.    

Exit mobile version