Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जेपीविवि के पीएचडी वर्क कोर्स के वर्ग में छात्रों की उपस्थिति 75 प्रतिशत अनिवार्य

Chhapra: जेपीविवि प्रशासन के निर्देश पर सभी पीजी विभागों में पीएचडी वर्क कोर्स का वर्ग संचालित किया जा रहा है. सोमवार को जयप्रकाश विवि के पीजी हिंदी विभाग में वर्क कोर्स के वर्ग का संचालन विभागाध्यक्ष डॉ अशोक कुमार सिन्हा व अन्य शिक्षकों द्वारा किया गया.

गौरतलब है कि गत दिनों कुलपति डॉ हरिकेश सिंह द्वारा भी कई पीजी विभागों में वर्ग का संचालन किया गया था. वर्क कोर्स में नामांकित अन्य विश्वविद्यालयों के छात्रों द्वारा जेपीविवि में पंजीयन कराने का निर्देश दिया गया है. इसके लिए 25 जुलाई तक आवश्यक कागजात विभाग में जमा किया जाना है. मालूम हो कि यूजीसी के नये नियमावली के अनुसार पीएचडी करने वाले शोधार्थियों को छह माह का वर्क कोर्स करना अनिवार्य किया गया है.


सोमवार को पीजी भौतिकी विभागाध्यक्ष डॉ ओम प्रकाश सिंह के निर्देश पर वर्गों का संचालन किया गया. रसायन विभाग में विज्ञान संकायाध्यक्ष डॉ उमाशंकर यादव के नेतृत्व में वर्गों का संचालन किया गया. इस वर्ष पीएचडी वर्क कोर्स में नामांकन हेतु कई पीजी विभागों में सीमित सीट निर्धारित होने से छात्रों का नामांकन कम संख्या में हुआ है. वही गृह विज्ञान विभाग में पीआरटी पास छात्रों का नामांकन सीटों की संख्या उपलब्ध नही होने की स्थिति में किसी भी छात्र का नामांकन नही हो पाया है.

Exit mobile version