Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पैगम्बरपुर मंदिर से चोरी हुई मूर्ति बरामद, महिला समेत 7 गिरफ्तार

Chhapra: बनियापुर थाना क्षेत्र के पैगम्बरपुर मंदिर से चोरी हुई श्रीराम, सीता और लक्ष्मण की मूर्तियों को पुलिस ने बरामद कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में एक महिला समेत 7 मूर्ति तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों के पास से 5 मोबाइल, देसी कट्टा, कारतूस और दो बाइक बरामद किए है.

पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय ने बताया कि मंदिर में चोरी की घटना के बाद एसआईटी बना कर छानबीन की जा रही थी इसकी क्रम में मिली गुप्त सूचना पर सदर एसडीपीओ अजय कुमार सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया जिसके द्वारा मूर्ति खरीद बिक्री की योजना बना रहे लोगों को छपेमारी में गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार लोगों के सुराग पर सभी मूर्तियों को बरामद कर लिया गया.

एसपी ने बताया कि मंदिर के पूर्व पुजारी के पोते मोहित दुबे ने लाइनर का काम किया था. जो फिलहाल दूसरे मामले में जेल में बंद है. जिसके बाद चोरी में संलिप्त महिला द्वारा मंदिर की मूर्तियों के वीडियो बनाये गए ताकि उसकी कीमत को अन्य तस्करों से पता लगाया जा सके जिसके बाद चोरी की घटना को अंजाम दिया है. 
VIDEO

उन्होंने बताया कि इस मामले में जलालपुर थाना क्षेत्र के मंगोलापुर गांव के राकेश शर्मा, नंदपुर थाना मांझी के चन्द्रकेत शर्मा, दुबौली, जलालपुर के विकास कुमार उर्फ अमृत पांडेय, दुबौली जलालपुर की रीता देवी, नून नगर कर राजेश कुमार कुशवाहा, दीपक कुशवाहा और बनियापुर थाना क्षेत्र के पिपरौटा के आलोक कुमार उर्फ गगन सिंह को गिरफ्तार किया गया है. उनके निशानदेही पर श्रीराम, सीता और लक्ष्मण की मूर्तियों को बरामद किया गया है.

उन्होंने कहा कि इस कांड का उद्भेदन करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जाएगा. टीम में एसआईटी के अरुण कुमार अकेला, थानाध्यक्ष रिवीलगंज मनोज कुमार सिंह, थानाध्यक्ष बनियापुर मुन्ना कुमार, थानाध्यक्ष जलालपुर सन्तोष कुमार, थानाध्यक्ष दाउदपुर कमलेश कुमार, एसआईटी के मिथिलेश कुमार, श्रीभगवान, अखिलेश कुमार आदि शामिल थे.

Exit mobile version