Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सारण में 480 किलोमीटर की बनेगी मानव श्रृंखला

Chhapra: आगामी 21 जनवरी 2018 को पुनः एक बार फिर सूबे में मानव श्रृंखला का निर्माण किया जा रहा है. दहेज उन्मूलन एवं बाल विवाह की रोकथाम के लिए संकल्प के तौर पर राज्य सरकार के निर्देश पर पूरे बिहार में मानव श्रृंखला बनाई जा रही है.

सारण जिले में मानव श्रृंखला निर्माण को लेकर बिहार शिक्षा परियोजना कार्यालय में सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों एवं केआरपी की बैठक आयोजित की गई.

बैठक को संबोधित करते हुए जिला कार्यक्रम पदाधिकारी साक्षरता सुरेश सिंह एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सर्व शिक्षा अभियान अमरेंद्र कुमार ने बताया कि आगामी 21 जनवरी को मानव श्रृंखला का निर्माण किया जा रहा है. पूर्व के वर्ष की भांति इस वर्ष 480 किलोमीटर का लक्ष्य सारण जिला को मानव श्रृंखला निर्माण के लिए प्राप्त हुआ है.

डीपीओ ने कहा कि मुख्य मार्ग में सोनपुर से लेकर एकमा के चपरैठा गांव तक मानव श्रृंखला का निर्माण किया जाएगा. वही इस रूट के अलावे शीतलपुर से पारसा, अमनौर, मढ़ौरा, तरैया, मसरख एवं तरैया से पानापुर और ब्रह्मपुर से रिविलगंज होते हुए माझी, एकमा सहित कई अन्य सब रूट पर भी मानव श्रृंखला का निर्माण किया जाएगा. रूट निर्धारण के बाद विभागीय स्तर पर इसकी तैयारी शुरू हो चुकी है.

बैठक के दौरान डीपीओ ने सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वह अभी से ही इस कार्य में लग जाए जिससे कि दहेज प्रथा एवं बाल विवाह के उन्मूलन के प्रति बनाई जा रही इस मानव श्रृंखला मैं सारण जिले की सफल सहभागिता बनी रहे.

Exit mobile version