Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

आम चुनाव: 17 फरवरी को सभी मतदान केन्द्रों पर किया जाएगा विशेष कैम्प का आयोजन

Chhapra: निर्वाचन प्रक्रिया में संपूर्ण भागीदारी सुचिश्चित करने के उद्धेश्य से कोई भी निर्वाचक का नाम निर्वाचक सूची में नही छूटे, इसके लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- जिला पदाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के द्वारा 17 फरवरी को सभी मतदान केन्द्रों पर विशेष कैम्प के आयोजन का निदेश दिया गया है.

जिलाधिकारी ने कहा है कि उक्त तिथि को सभी मतदान केन्दों पर बी.एल.ओ. अपने क्षेत्र के बी.एल.ए. के साथ प्रर्याप्त मात्रा में प्रपत्र लेकर रहेंगे और पंजी पर बी.एल.ए. का हस्ताक्षर कराकर बैठक की कार्यवाही तैयार करेंगे इसके साथ ही सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी को निदेश दिया गया है कि वे मतदान केन्द्रो का भ्रमण करेंगे एवं संबंधित प्रतिवेदन उपलब्ध करायेंगे.

जिलाधिकारी के द्वारा बी.एल.ओ.के मानदेय भुगतान शीघ्र करने का निदेश उन सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को दिया गया है जिनके द्वारा अभी तक मानदेय भुगतान नही किया गया है, ऐसा नही करने पर प्रखंड विकास पदाधिकारी का वेतन अवरुद्ध करने का भी निदेश दिया गया है

सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को मतदान केन्द्र पर ए.एम.एफ. सुविधा की उपलब्धता की जाँच करने तथा सभी मतदान केन्द्रों का नाम लेखन का कार्य पूरा करा लेने तथा इस संबंध में प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निदेश दिया गया है.

जिलाधिकारी के द्वारा कार्यपालक अभियंता पूर्वी एवं पश्चिमी को निदेश दिया गया है कि सभी मतदान केन्द्र पर बिजली की व्यवस्था सुनिश्चित करायें. पेयजल की व्यवस्था हेतु खराब पड़े चापाकल की मरम्मति विद्यालय के प्रचार्य करायेंगे अथवा कार्यपालक अभियंता को सूचित कर मरम्मति कराना सुनिश्चित करेंगे.

सभी संबंधित निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी, सभी सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी को निदेश दिया गया है कि मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन के पश्चात उपलब्ध निर्वाचक सूची का कन्ट्रोल टेबल की जाँच बी.एल.ओ. से करायी जाए तथा उक्त कन्ट्रोल टेबल में पायी गयी त्रुटिपूर्ण प्रतिवेदन तीन दिनों के अन्दर जिला निर्वाचन शाखा, सारण को अनिवार्य रूप से उपलब्ध करायेंगे. सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी एक कर्मी की प्रतिनियुक्ति कर त्रुटि निराकरण का कार्य अपने देख-रेख में करायेंगे. किसी प्रकार की त्रुटि पायी जाने पर आयोग द्वारा गम्भीरता से लेते हुए कार्रवाई किया जायेगा.

Exit mobile version