Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

ब्रजकिशोर किंडर गार्टन में ब्रजकिशोर बाबू की 146वी जयंती मनाई गई

ब्रजकिशोर किंडर गार्टन में ब्रजकिशोर बाबू की 146वी जयंती मनाई गई

Chhapra: स्थानीय ब्रजकिशोर किंडर गार्डन में ब्रजकिशोर बाबू की 146वीं जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई. इस अवसर पर विद्यालय के संयुक्त सचिव डॉक्टर नीरज कुमार प्राचार्य मुकेश श्रीवास्तव, उप प्राचार्य अजीत कुमार एवं विद्यालय के सभी सदस्यों द्वारा ब्रजकिशोर बाबू के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए माल्यार्पण किया गया. वही विद्यालय की छात्राओं द्वारा ब्रजकिशोर वंदन एवं भजन की प्रस्तुति भी दी गई.

इस अवसर पर प्रचार ने ब्रज किशोर बाबू को नमन करते हुए कहा कि ब्रजकिशोर नाम एक पहचान उनके समर्पण, त्याग, अच्छाई और समाज की भलाई का प्रतीक है. जिसके चलते विद्यालय ने उनके नाम को अंगीकार किया. हम सब उस महान विभूति की भावनाओं एवं उद्देश्य को ध्यान में रखकर अग्रसर होना है.

विद्यालय के संयुक्त सचिव ने अपने संबोधन में कहा कि ब्रजकिशोर बाबू को चंपारण का गांधी भी कहा गया है. देश के प्रति उनका त्याग समर्पण अतुलनीय रहा सहनशीलता एवं ईमानदारी के साथ आजादी की लड़ाई में उनकी भूमिका महत्वपूर्ण थी साथ ही शिक्षा समाज एवं संस्कृति के लिए उनका योगदान अभूतपूर्व रहा. कुछ करने की इच्छा कलवित हो. उन्होंने शिक्षकों से यह अपील की कि जिन आदर्शों पर यह विद्यालय स्थापित हुआ है उन आदर्शों को आप दिल से पूरा करें.

वहीं उप प्राचार्य ने ब्रजकिशोर बाबू के चित्र व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला. कार्यक्रम का सफल संचालन विद्यालय के शिक्षक रमेश कुमार श्रीवास्तव द्वारा किया गया.

Exit mobile version