Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

भोजपुर के सिन्हा घाट पर तैरते मिले शव तो मची सनसनी

आरा: भोजपुर जिले के बड़हरा प्रखण्ड स्थित गंगा नदी के सिन्हा घाट पर चार शवो के बहते हुए देखे जाने की स्थानीय लोगो की सूचना पर भोजपुर के जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बड़हरा के बीडीओ,सीओ और सदर एसडीपीओ को सिन्हा घाट पर कूच करने का निर्देश दिया।
तीनो पदाधिकारियो ने सिन्हा घाट पर पहुंच गंगा नदी में तैरते हुए शवो की खोजबीन शुरू कराई।नौका दल को लगाया।नौका दल ने खोजबीन के दौरान तीन शवो को बरामद किया है और शेष शवों की खोजबीन जारी है।बड़हरा के बीडीओ,सीओ और एसडीपीओ की निगरानी में शवो की खोजबीन के बाद पता चला कि ये शव 4-5 दिन पहले का हो सकता है।पदाधिकारियो ने बरामद शवों का अंतिम संस्कार कराया। 
भोजपुर के जिलाधिकारी कुशवाहा ने निर्देश दिया है कि बड़हरा,आरा सदर और शाहपुर के सीओ,बीडीओ और थानाध्यक्ष अपने अपने क्षेत्रों में गंगा नदी में विशेष निगरानी रखेंगे।थानों के चौकीदारों को गंगा नदी में बहने वाले शवो की तुरन्त सूचना अधिकारियों को देंगे। 
उल्लेखनीय है कि बक्सर जिले के चौसा महादेवा घाट पर एक साथ सैकड़ो शवों के देखे जाने के बाद एक बार फिर भोजपुर जिले के सिन्हा घाट पर एक साथ चार शवों के बहते हुए पाए जाने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। 
डीएम ने गंगा नदी में किसी भी तरह के शवों के मिलने की सूचना एकत्रित करने और जिला प्रशासन तक पहुंचाने के लिए सम्बन्धित प्रखण्डों के बीडीओ,सीओ और थानाध्यक्षो को निर्देशित किया है ताकि गंगा में कोई भी शव पानी को प्रदूषित न करे और गंगा के पानी की निर्मलता पर कोई असर नही पड़ सके। 
सिन्हा घाट पर मिले शवो के सम्बंध में बताया जाता है कि ये सभी शव भी बाहर से बहते हुए सिन्हा घाट तक पहुंचे हैं जिसकी जांच भी कराई जा रही है। फिलहाल गंगा नदी में शवो के फेंके जाने का सिलसिला रुकने का नाम नही ले रहा है।

 

Exit mobile version