Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

डीएम ने प्रधान सहायकों को लंबित मामलों को शीघ्र निपटाने का दिया निर्देश

 छपरा: डीएम दीपक आनंद ने शुक्रवार को समाहरणालय सभा कक्ष में जिले के सभी प्रखंड, अंचल, बाल विकास कार्यालय, अनुमंडल तथा जिला समाहरणालय के प्रधान सहायकों की बैठक की और समीक्षा के क्रम में लंबित मामलों की सूची देखकर सभी प्रधान सहायकों को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि या तो मामलों का निष्पादन अविलम्ब करें या फिर कार्रवाई के लिए तैयार हो जाएं.

डीएम ने सभी प्रधान सहायकों को निर्देश दिया कि वे रोकड़ वही शीर्षवार/बैंकवार जांचकर अद्यतन करें और जनशिकायतों के सभी लंबित मामलों का निष्पादन सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि कई निर्देश के बावजूद अभी भी कई कार्यालयों में सेवान्त लाभ के मामले लंबित है. उन्होंने कहा कि यदि प्रधान सहायकों की लापरवाही के कारण किसी भी कार्यालय में सेवान्त लाभ का मामला निरीक्षण के क्रम में लंबित पाया गया तो संबंधित प्रधान सहायकों पर कार्रवाई तय है. डीएम ने कहा कि इस वितीय वर्ष की समाप्ति के पूर्व सभी प्रधान सहायक अपने-अपने कार्यालयों का लंबित ए0सी0/डी0सी0 बिल का शत्प्रतिशत समायोजन कराना सुनिश्चित करें.

डीएम ने कहा कि प्रधान सहायकों की ये जिम्मेवारी है कि लोकसेवा अधिकार कानून के तहत प्राप्त सभी आवेदनों का नियत समय के अंदर निष्पादन कर ले. उन्होंने आर0टी0पी0एस0 के मामले लंबित रहने पर भी चिन्ता व्यक्त की और प्रधान सहायकों को सख्त हिदायत दी.

डीएम ने न्यायालय से संबंधित सभी लंबित मामलों, सूचना का अधिकार, लोकयुक्त, मानवाधिकार, संसद, विधानसभा तथा लेखा नियंत्रक सह महापरीक्षक की कंडिकाओं के शत्प्रतिशत अनुपालन का निदेश दिया.

 

Exit mobile version