Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा शहर में सफाई व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए विधायक ने निगम को दिए कई अहम निर्देश

Chhapra: छपरा विधायक डॉ सी एन गुप्ता ने नगर निगम के नगर आयुक्त, उपायुक्त, अपर आयुक्त समेत तमाम अधिकारीयों के साथ बैठक करके शहर में सफाई व्यवस्था में सुधार लाने का निर्देश दिया है. अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने शहर में सफाई काम में गति लाते हुए प्रतिदिन चिन्हित जगहों की सफाई का निर्देश दिया. इस दौरान विधायक ने निगम अधिकारियों से पूछा कि नगर निगम में सभी अधिकारीयों के रिक्त पद भर जाने के बाद भी सफाई व्यवस्था मे सुधार क्यों नहीं हो रहा है. विधायक ने नगर आयुक्त से पूछा कि बरसात के पूर्व नालों के सफाई का क्या प्लान है.

इसपर अधिकारीयों ने विस्तार पूर्वक अपना प्लान बताया. जिसपर विधायक डॉ गुप्ता ने कुछ सुझाव भी दिया. उन्होंने स्पष्ट शब्दो में चरणबद्ध तरीकों से सफाई में सुधार लाने का निर्देश देते हुए कहा कि आजकल सोशल मिडिया से लेकर पत्राचार के माध्यम से ज्यादातर शिकायत सफाई पर आ रही है.

बैठक के दौरान अस्पताल के आसपास एवं मुख्य मार्केटों में भी सफाई का निर्देश दिया गया.इसके बाद विधायक ने हथुआ मार्केट में यूरिनल,एवं शौचालय के निर्माण के संबंध में भी जानकारी ली. जिसपर नगर निगम के अधिकारीयों ने इसे बहुत जल्दी ही 2 महीनों के अंदर पूरा करने की बात कही. विधायक ने कहा की हथुआ मार्केट में जल्द यूरिनल लगवाया जाय. आम जन को इसका लाभ मिले और एक बड़ी समस्या दूर हो .

Exit mobile version