Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

लोकसभा चुनाव 2024 में केंद्र की भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकेंगे: लालू यादव

पटना, 05 जुलाई (हि.स.)। राष्ट्रीय जनता दल के 27 वें स्थापना दिवस के मौके पर बुधवार को राजद सुप्रीमो लालू यादव ने कहा कि हम लोग फूल माला बेचकर जी लेंगे। मुकदमा,मुकदमा मुकदमा करो। सिर्फ यही हो रहा है। 2024 में केंद्र की भाजपा सरकार को उखाड़ फेकेंगे।

कार्यक्रम में लालू यादव ने भोजपुरी में भाषण दिया। उन्होंने महंगाई पर चर्चा की और कहा कि देश में आपसी भाईचारे को खराब किया जा रहा है। लालू यादव ने कहा कि 17 पार्टियों के बड़े नेताओं की नीतीश कुमार के आवास पर बैठक हुई है उससे मोदी सरकार घबरा गई है। 2024 में इसे हम सब मिलकर उखाड़ फेंकेंगे।

राजद कार्यालय में स्थापना दिवस का कार्यक्रम मनाया जा रहा है। इसको लेकर भव्य तैयारी की गई है। 5 जुलाई 1997 को राष्ट्रीय जनता दल की स्थापना की गई थी। 1997 से लालू प्रसाद यादव लगातार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे हैं। पार्टी कार्यालय को सजाया गया है। पार्टी ने पटना के कई चौक-चौराहों पर तोरण द्वार लगाए हैं। कई जगहों पर पोस्टर लगाए गए हैं।

इससे पहले डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भाजपा को जमकर प्रहार किया। उन्होंने राजद कार्यकर्ताओं और समर्थकों को पार्टी के स्थापना दिवस की बधाई देते हुए अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने का आह्वान किया है। तेजस्वी ने इसी बहाने भाजपा और मोदी सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए देशहित में भाजपा को हराने की अपील की। उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा, आप सभी प्रिय साथियों को राष्ट्रीय जनता दल के 27वें स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

तेजस्वी ने आगे लिखा, निरंतर 26 वर्षों से मिल रहे आपके अपार सहयोग, अखंड विश्वास और अटूट प्रेम के हम सभी आभारी है। अंबेडकर, गांधी, लोहिया, कर्पूरी और लालू जी के समाजवादी विचारों पर चलते हुए कार्यकर्ताओं की मेहनत और जनता के विश्वास ने राजद को प्रदेश में लगातार नंबर वन पार्टी बनाया है। आइए, इस स्थापना दिवस पर हम संकल्प लें कि देश की वर्तमान सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक परिस्थितियों को देखते हुए एकजुट होकर 9 वर्षों से केंद्र में बैठी किसान, युवा, छात्र, महिला, कर्मचारी, व्यापारी और संविधान विरोधी तानाशाही बीजेपी सरकार को बदलेंगे।

इस दौरान तेजस्वी ने अपने पिता की तारीफ करते हुए लिखा, आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद की रहनुमाई में हम वंचितों, उपेक्षितों, गरीबों, किसानों, कर्मचारियों और युवाओं के हितों के लिए निरंतर संघर्ष कर एक विकसित, खुशहाल एवं शांतिप्रिय समाज का निर्माण करेंगे।

Exit mobile version