Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

यूक्रेन-रूस युद्ध: सारण के अनमोल प्रकाश समेत 7 छात्रों की हुई सकुशल घर वापसी

Chhapra: रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध में फंसे भारतीय छात्रों को वापस लाने का अभियान भारत सरकार ने और तेज कर दिया है. इस अभियान के तहत भारतीय छात्रों को यूक्रेन से निकाल कर स्वदेश लाया जा रहा है. इसके लिए भारत सरकार के द्वारा ऑपरेशन गंगा चलाया जा रहा है.

वहीं दूसरी ओर बिहार सरकार ने भी इसके लिए हेल्प डेस्क की स्थापना की है. हेल्प डेस्क के माध्यम से छात्रों और उनके परिवार वालों को सूचनाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं.

रविवार को सात बिहारी छात्रों को लेकर दूसरी उड़ान नई दिल्ली पहुंची जहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उन सब का स्वागत किया गया. इसके लिए बिहार सरकार के द्वारा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हेल्पडेस्क का निर्माण भी किया गया है.

बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने ट्वीट कर जानकारी दी की 7 छात्रों की सकुशल घर वापसी हुई है. इनमें से दिव्या कुमारी, नालंदा, सतीश कुमार साहिल, मधेपुरा, सना तस्कीन, मुजफ्फरपुर, अमित कुमार अरवल, स्मृति पांडे, वेस्ट बंगाल, प्रशांत कुमार, भागलपुर और सारण के अनमोल प्रकाश को सकुशल भारत वापस लाया गया है.

घर वापसी पर सभी छात्र काफी खुश हैं. अभी अपने घर को रवाना होंगे.

आपको बता दें कि सारण की एक अन्य छात्रा पूजा कुमारी भी यूक्रेन के खारकीव में फंसी हुई है. जहां फिलहाल रूसी सेना की बमबारी के कारण 20 अन्य छात्रों के साथ उसे मेट्रो में शरण लेना पड़ रहा है. जहां से उसने मदद की गुहार लगाई है. परिवार वाले भी चिंतित हैं. परिवार वालों ने सरकार से उसे जल्द से जल्द मदद पहुंचाने और भारत वापस लाने की गुहार लगाई है.

Exit mobile version