Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सारण: विधानसभा चुनाव के टिकट की चाहत में प्रदेश कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं कई नेता

Chhapra: बिहार विधानसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद सीटों का घमासान जारी है. एनडीए और महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर फिलहाल कोई फैसला नहीं हुआ है. जल्द ही सीट बंटवारे को लेकर फैसला होने की उम्मीद है. वहीं दूसरी तरफ भावी प्रत्याशी टिकट की चाह में प्रदेश कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं. सारण से जदयू राजद और भाजपा के कई नेता टिकट मांगने के लिए पार्टी के आला अधिकारियों से लगातार मुलाकात कर रहे हैं. ये नेता चुनाव के घोषणा  दिन से ही टिकट की उम्मीद में पटना में डेरा जमाए हुए हैं.

सारण में 10 विधानसभा सीट है, अगर एनडीए की बात करें तो 4 सीटों पर भाजपा, 5 सीटों पर जदयू और एक सीट लोजपा चुनाव लड़ सकती है. हालांकि सीट बंटवारे पर अभी तक माथापच्ची चल रही है. कौन सी सीट किस के खाते में जाएगी यह अभी तक क्लियर नहीं हो सका है.

छपरा के कई भावी प्रत्याशी पटना में सम्बंधित पार्टी के प्रदेश कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं, जदयू के नेता जदयू प्रदेश कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं, वहीं राजद के नेता लालू यादव के आवास और राजद प्रदेश कार्यालय में विधानसभा चुनाव के टिकट की जुगाड़ में लगे हुए हैं. यहीं नहीं कुछ नेता तो टिकट की चाह में लालू यादव से मिलने रांची भी गए और टिकट की दावेदारी पेश की है.

पहले चरण के चुनाव के लिए 1 तारीख को अधिसूचना जारी की जाएगी, विभिन्न राजनीतिक पार्टी जल्द ही प्रत्याशियों की घोषणा कर सकते हैं.  राजनीतिक पार्टियों के लिए टिकट बांटना आसान काम नहीं है, पार्टी सबको साथ लेकर चलेगी. हालांकि पार्टियों के लिए टिकट बांटना एक चुनौती होगी. क्योंकि एक विधानसभा सीट पर एक ही पार्टी के कई दावेदार हैं. ऐसे में राजनीतिक पार्टियों के सामने टिकट बांटने के दौरान चुनौतियां भी होगी.

Exit mobile version