Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बिहार को बहुत जल्द प्राप्त होंगे 2500 करोड़ रुपये: श्रवण कुमार

पटना : ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि इस वित्तीय वर्ष में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 11 लाख 49 हजार 947 निर्माण आवास का लक्ष्य प्राप्त हुआ है लेकिन केंद्र से राशि आने में हो रहे विलंब के फलस्वरूप प्रथम एवं द्वितीय किस्त की राशि आवंटित करने में कुछ विलंब हो रहा है। उन्होंने कहा कि 2500 करोड़ रुपये की राशि बहुत जल्द बिहार को प्राप्त होने जा रही है। राशि प्राप्त होते ही लाभुकों को प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रथम व द्वितीय किस्त जारी की जाएगी।

मंत्री ने आज जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जनसुनवाई कार्यक्रम के प्रति लोगों का भरोसा बढ़ रहा है, यही कारण है कि काफी संख्या में लोग यहां आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनसुनवाई में आने वाले अधिकांश मामले जमीन से संबंधित होते हैं। हम लोगों ने जिलाधिकारी, एडीएम एवं अन्य संबंधित पदाधिकारियों को इस पर विशेष ध्यान देने को कहा है।

मनरेगा की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इसमें कई तरह की योजनाएं योजनाओं पर काम हो रहे हैं इसे काफी व्यापक बनाया गया है। चेक डैम. तालाब की सफाई. नदी उड़ाही आदि में केंद्र द्वारा बिहार को पुरस्कृत भी किया गया है।

एक अन्य सवाल के जवाब में मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि गांधी सेतु का दोनों लेन चालू होना काफी प्रसन्नता की बात है, इससे उत्तर बिहार आने- जाने में काफी सुविधा पुनः बहाल होगी। हम लोगों का कमिटमेंट जनता के साथ है। उन्होंने कहां की कानून तोड़ने वालों या अश्लील हरकत करने वालों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई होगी चाहे वह सरकारी कर्मी हों या कोई पदाधिकारी।

ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री जयंत राज ने बताया कि बाढ़ के दौरान पुल- पुलिया और सड़क की सुरक्षा हेतु जो भी प्रयास किए जा सकते हैं, वह किए गए हैं। बाढ़ के दौरान ग्रामीण सड़कों या पुल- पुलिया के क्षतिग्रस्त होने पर उनके अविलंब ठीक करने की पूरी तैयारी विभाग ने कर रखी है। विधायकों द्वारा जिन बिंदुओं पर विभाग का ध्यान आकृष्ट कराया गया है, उन पर भी प्राथमिकता के आधार पर काम हो रहा है

Exit mobile version