Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर बिहार में पंचायत चुनाव स्थगित

Patna: बिहार में  कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पंचायत चुनाव को स्थगित कर दिया गया है.

इलेक्शन कमीशन ने पत्र जारी कर बुधवार को  इसकी जानकारी दी है. इसके साथ ही चुनाव आयोग ने गुरुवार से शुरू होने वाले प्रशिक्षण को भी स्थगित कर दिया है. इसकी जानकारी बिहार के सभी जिलों के जिलाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिखकर  दी गयी है.

राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी पत्र के अनुसार कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पंचायत चुनाव को स्थगित कर दिया गया है. 15 दिन के बाद समीक्षा बैठक की जायेगी. इसके बाद ही आगे निर्णय लिया जायेगा. कल से शुरू होने वाले सभी निर्वाचन पदाधिकारियों और सहायक निर्वाचन पदाधिकारियों का ट्रेनिंग कार्यक्रम  भी स्थगित कर दिया गया है.

बता देें कि जून में पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. ऐसे में चुनाव कराना कोरोना काल में मुश्किल लग रहा था. इस पर 15 दिन बाद निर्णय लिया जायेगा. अभी राज्य निर्वाचन आयोग के उपसचिव समेत अन्य कर्मी कोरोना संक्रमित हैं. राज्य में कोरोना की तीव्रता को देखते हुए विपक्ष के नेताओं ने राज्य निर्वाचन आयोग से पंचायत चुनाव को स्थगित करने की मांग की थी. इससे पहले राज्य निर्वाचन आयोग ने पत्र जारी कर 22, 23 और 24 अप्रैल को अधिकारियों को पंचायत चुनाव के लिए प्रशिक्षण देने की बात कही थी.

Exit mobile version