Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बिहार विधानसभा में विपक्ष का हंगामा

पटना, 22 फरवरी (हि.स.)। बिहार विधानसभा में गुरुवार को बजट सत्र के 7वें दिन भी शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को लेकर सदन के अंदर विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। सदन के बाहर वाम दलों ने प्रदर्शन किया। विधायकों ने कहा है कि सदन के अंदर भी ये मुद्दा उठाएंगे। ऐसे में उन्होंने यह मुद्दा सदन के अंदर उठाया और इसी को लेकर जमकर हंगामा हुआ।

बिहार विधानसभा सत्र के सातवें दिन की कार्यवाही शुरू होते ही पूर्व शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि सदन के पटल पर एक सूचना रखते हैं, उसके बाद विधानसभा के स्पीकर ने उन्हें कहा कि क्या सूचना है आप बताएं। चंद्रशेखर ने कहा कि सीएम साहब ने कल ही निर्देश दिया था कि सभी सरकारी स्कूलों में शिक्षक 15 मिनट पहले पहुंचेंगे, उनके आदेशों का पालन नहीं किया जा रहा है। उनकी सूचना सुन स्पीकर ने कहा कि यह मामला शून्य काल में उठेगा और उसे सुना जाएगा। अभी प्रश्न काल चल रहा है और अभी उसी से संबंधित सवाल लिया जाएगा।

अपनी सूचना पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं होते देखा विपक्ष के विधायक वेल में आ गए और हंगामा करना शुरू कर दिया। जिसके बाद स्पीकर ने कहा कि आप लोग अपनी जगह पर जाइए, वेल से कही गई कोई भी बात प्रोसिडिंग का हिस्सा नहीं होती है, यह बात आप भी जानते हैं इसलिए अपनी जगह पर जाइए और शून्य काल के दौरान इस सवाल को उठाइए।

हंगामा बढ़ता देख मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सदन में जो घोषणा की है उसे सरकार सुनिश्चित कराएगी, आप लोग इस बात के लिए निश्चित रहें।

Exit mobile version