Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

एमएलसी- बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष केदार पांडेय का निधन

पटना: बिहार के कद्दावर वामपंथी नेता,बिहार विधान परिषद के एमएलसी और बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष केदार पांडेय का निधन हो गया।

केदार पांडेय के निधन पर सीएम नीतीश कुमार ने शोक संवेदना व्यक्त की है।मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि स्व केदारनाथ पांडेय एक कुशल राजनेता एवं समाजसेवी थे। केदारनाथ पांडेय को बिहार में शिक्षकों के हित के लिए काम करने वालों में सबसे बड़ी आवाज माना जाता था। उनके निधन से शैक्षणिक, राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है।

मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।एमएलसी केदार पांडेय हार्ड अटैक आने के बाद से गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे जहां उनका इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान ही उन्होंने सोमवार को अंतिम सांस ली।

केदार पांडेय माध्यमिक शिक्षक संघ के बिहार के अध्यक्ष थे। ये सारण शिक्षक निर्वाचन सीट से चौथी बार एमएलसी बने थे। इनके निधन पर राजनीतिक और शिक्षा गलियारे में शोक है। केदार पांडेय मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बलिया के रहने वाले थे और शुरू से ही बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ से जुड़े थे।केदार पांडेय बिहार में वाम दल के एक स्तंभ माने जाते थे। उनके निधन को बिहार के शिक्षा जगत के लिए अपूरणीय क्षति माना जा रहा है।

पूर्व मंत्री और जदयू एमएलसी नीरज कुमार ने भी एमएलसी केदार पांडेय के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।उन्होंने कहा कि इनके निधन से शिक्षा और राजनीति को बड़ा नुकसान हुआ है।

Exit mobile version