Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

भाजपा के खिलाफ गोलबंद विपक्षी पार्टियों की प्रस्तावित बैठक टली, अब 23 जून को होने की संभावना

पटना, 5 जून (हि.स.)। पटना में 12 जून को विपक्षी पार्टियों की प्रस्तावित बैठक टल गयी है। अब यह बैठक 23 जून को होने की संभावना है। यह तीसरा मौका है जब विपक्षी एकता की बैठक को स्थगित किया गया है।

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि राहुल गांधी विदेश दौरे पर हैं और 12 जून तक उनके लौटने की उम्मीद नहीं है। इसलिए 12 जून की बैठक में वे शामिल नहीं हो सकते। साथ ही तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन भी पटना आने में असमर्थ थे। ऐसे में बैठक को स्थगित करने का यही कारण हो सकता है।

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने रविवार देर रात बैठक टलने के सवाल पर कहा कि बैठक से जुड़ी विस्तृत जानकारी जल्द ही दी जायेगी।

तीसरी बार टली बैठक

विपक्षी पार्टियों की बैठक सबसे पहले 19 मई को होने वाली थी लेकिन कर्नाटक विधानसभा चुनाव और वहां कांग्रेस की सरकार बनने के बाद शपथ ग्रहण समारोह को देखते हुए पटना में विपक्षी एकता की बैठक टाल दी गई। उसके बाद मई के अंतिम सप्ताह में यह बैठक होनी थी लेकिन नहीं हो पाई। फिर नई तारीख 12 जून को दी गई।

भाजपा से अलग होकर महागठबंधन के साथ जाने के बाद से ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी दलों को भाजपा के खिलाफ एकजुट करने की मुहिम में लगे हैं। पिछले दिनों नीतीश कुमार ने विभिन्न राज्यों का दौरा कर विपक्षी नेताओं से मुलाकात की थी और दावा किया था कि बातचीत सकारात्मक हुई है। जिसके बाद 12 जून को पटना के ज्ञान भवन में देशभर के विपक्षी नेताओं की बैठक करने का ऐलान किया गया था।

Exit mobile version