Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जदयू ने 12 प्रकोष्ठ का किया गठन, सलीम परवेज को अल्पसंख्यक सेल की कमान

पटना: जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने 12 प्रकोष्ठ का गठन किया है। इसका एलान आज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने किया है।

विधान परिषद के पूर्व उपसभापति सलीम परवेज़ को पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष बनाया गया है. जदयू के युवा प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी पीयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष दिव्यांशु भारद्वाज को दी गयी है। नीतीश पटेल छात्र प्रकोष्ठ की कमान संभालेंगे। यह नियुक्ति प्रदेश अध्यक्ष ने की है। पार्टी में एक बार फिर से महिला प्रकोष्ठ की जिम्मेवारी श्वेता विश्वास को देते हुए महिला प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है.

विधायक विजय सिंह निषाद को अति पिछड़ा प्रकोष्ठ का अध्यक्ष, कमल नोपानी को व्यवसायिक प्रकोष्ठ का अध्यक्ष बनाया गया है। बिहार सरकार के पूर्व मंत्री संतोष निराला एससी एसटी प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी संभालेंगे।

पूर्व विधायक रामबालक सिंह को किसान और सहकारिता प्रकोष्ठ का अध्यक्ष बनाया गया है जबकि एलबी सिंह पहले की तरह ही चिकित्सा प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी निभाते रहेंगे. अमरदीप को शिक्षा प्रकोष्ठ, राम चरित्र को तकनीकी प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी दी गई है. जबकि कुमार विजय कला संस्कृति प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी संभालेंगे। इनकी नियुक्ति के बाद अब इन प्रकोष्ठों के अध्यक्ष अपनी टीम का गठन करेंगे।

उल्लेखनीय है कि पिछली बार प्रकोष्ठों की संख्या काफी अधिक थी। इसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के आदेश पर सभी प्रकोष्ठों को भंग कर दिया गया था। इस बार 12 नये प्रकोष्ठ अध्यक्षों के नाम पर मुहर लगी है।

Exit mobile version