Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मानव श्रृंखला का हुआ निर्माण, बना कीर्तिमान

छपरा: शराब बंदी पर बिहारवासीयों ने मानव श्रृंखला बना कर विश्व को सन्देश दिया. लोगों में इस श्रृंखला में शामिल होने को लेकर सुबह से ही उत्साह देखा जा रहा था. जैसे ही घड़ी में 12:15 बज़े  सभी ने एक दूसरे के हाथ को पकड़ मानव श्रृंखला का निर्माण किया. इस श्रृंखला से सभी को शराबबंदी का सन्देश मिला. ऐसा कर बिहार के लोगों ने इतिहास के स्वर्णाक्षरों में अपना नाम दर्ज करा लिया है. बिहार ने एक नया कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है.  

सारण जिले में  लोगों में इसे लेकर जबरदस्त उत्साह दिखा. जिले में प्रशासन द्वारा अनुमानित 7 लाख से कही ज्यादा 9 लाख से अधिक लोगों ने अपनी भागीदारी इस मानव श्रृंखला के निर्माण में दी.   

प्रशासनिक पदाधिकारी,  राजनीतिक दलों के नेता, क्लब और शैक्षणिक संस्थानों ने अपने अपने तरीके से इस श्रृंखला को सफल बनाने में जुटे थे. कुल मिला कर कहे तो पुरे जिले में मानव श्रृंखला निर्माण एक उत्सव का रूप ले चूका था.


मानव श्रृंखला में शामिल होने के लिए लोग अपने तय जगहों पर पहुँच ससमय पहुंचे और इसे सफल बनाया. इस दौरान यातायात के लिए भी जरुरी निर्देश दिए गए थे.

मानव श्रृंखला निर्माण की ड्रोन कैमरे से वेबकास्टिंग हुई. राजेंद्र स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री मुनेश्वर चौधरी, आयुक्त नर्मदेश्वर लाल, जिलाधिकारी दीपक आनंद ने लोगों को संबोधित किया. इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया.

राजेंद्र स्टेडियम में सूबे के खान एवं भूतत्व मंत्री मुनेश्वर चौधरी ने कार्यक्रम का शुभारम्भ किया. इस अवसर पर सारण प्रमंडल के आयुक्त नर्मदेश्वर लाल, डीआईजी अजित कुमार राय, जिलाधिकारी दीपक आनंद, पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार राज समेत कई पदाधिकारी उपस्थित थे. 

शहर में निकाली गयी रैली 

LIVE वीडियो यहाँ देखे 

Exit mobile version