Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

22 वर्षों से हर साल प्रत्येक सोमवारी को पहलेजा से डाक बम लेकर अजय पहुंचते हैं गरीब नाथ

पटना/मुजफ्फरपुर, 21 अगस्त (हि.स.)। उत्तर बिहार के सबसे बड़े शिवालय बाबा गरीब नाथ मंदिर की अजीबोगरीब भक्ति की कहानी है। जो भी भक्त अपना मन्नत बाबा से मांगते हैं बाबा उनकी मुरादे पूरी कर देते हैं। श्रावणी मेला में जलाभिषेक का अपना महत्व है लेकिन वैशाली जिले के भगवानपुर का रहने वाला अजय कुमार उर्फ बबलू की बाबा गरीब नाथ के लिए अजीब आस्था है।

अजय बताते हैं कि वर्ष 2001 से लगातार प्रत्येक सोमवारी को जलाभिषेक करने डाक बम आते हैं। अजय ने समाचार एजेंसी से बातचीत में बताया कि सारण जिले के पहलेजा घाट से जल उठाकर करीब 70 से 75 किलोमीटर की दूरी तय कर प्रत्येक सोमवारी की रात बाबा गरीब नाथ को जल चढ़ाने सावन में आता हूं।

अजय बताते हैं कि आज जो भी कुछ मेरा है वह चाहे धन दौलत हो या मेरा स्वास्थ्य, मेरा परिवार सब कुछ बाबा की कृपा और महिमा से है।जब तक बाबा हमारे जल को स्वीकार करेंगे हमें स्वस्थ रखेंगे। हमारे परिवार को ठीक-ठाक रखें तब तक हर साल सोमवारी को प्रत्येक सोमवार डाक कावर चढ़ाने आता रहूंगा।

बाबा गरीब नाथ मंदिर के प्रधान पुजारी विनय पाठक ने कहा कि बीते 2001 से लगातार अजय जी डाक कावड़ बाबा गरीब नाथ को चढ़ाते हैं।हर सोमवार को श्रावणी मेले में बाबा के लिए जलाभिषेक करने चले आते हैं। यह सब कुछ बाबा की महिमा है जिससे आस्था जुड़ी हुई है जो दिल से मांगता है, बाबा गरीब नाथ पूरा करते हैं।

उल्लेखनीय है कि डाक बम का जलाभिषेक करने वाले भक्त 24 घंटे के भीतर बिना रुके कांवड़ का जल लेकर बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक करते हैं। इसको आस्था की प्रकाष्ठा और प्रभु के प्रति बागवान की आस्था से जोड़कर देखा जाता है।

Exit mobile version