Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सम्राट चौधरी की डिग्री पर संदेह, 72 घंटों में सवालों का जवाब दें भाजपा नेता: जदयू

पटना, 12 जून (हि.स.)। जदयू के मुख्य प्रवक्ता और विधानपार्षद नीरज कुमार और विधायक राजीव कुमार सिंह ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी की डिग्री पर गंभीर सवाल उठाया है।

सोमवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी की डी लिट की डिग्री को संदेहास्पद बताया और कहा कि जिस कैलिफोर्निया पब्लिक यूनिवर्सिटी के नाम का इस्तेमाल सम्राट चौधरी ने अपनी चुनावी शपथ पत्र में किया है उस विश्वविद्यालय का नाम संदेह के घेरे में है।

मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने आरोप लगाते हुए कहा कि साल 2005 में उनका नाम राकेश कुमार के तौर पर दर्ज है, साल 2010 में उनका नाम राकेश कुमार उर्फ सम्राट चौधरी के तौर पर दर्ज है। वहीं साल 2020 में उनका नाम सम्राट चौधरी के तौर पर दर्ज है। नीरज कुमार ने कहा कि आखिर किस नाम से सम्राट चौधरी ने ‘डी लिट’ की डिग्री हासिल की है इस बारे में उन्हें सारे तथ्य सामने लाने चाहिए।

उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि लोग आज जानना चाहते हैं कि आखिर उन्होंने किस नाम से ‘डी लिट’ की डिग्री उस यूनिवर्सिटी से हासिल की है। चुनावी एफिडेविट में डिग्री का, रजिस्ट्रेशन नंबर का उल्लेख नहीं करना संदेह उत्पन्न करता है। सम्राट चौधरी की डिग्री पर सवाल उठाते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि कैलिफोर्निया पब्लिक यूनिवर्सिटी का नाम अमेरिका के यूनिवर्सिटी के नाम में शामिल नहीं है। जिससे उनकी डिग्री पर गंभीर सवाल खड़े होते हैं।

नीरज कुमार ने कहा कि जद(यू) भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को इस मामले में सारे तथ्यों के जवाब के लिए 72 घंटों का समय देती है और आशा करती है इस समय अवधि में वो सारे सवालों का विस्तार पूर्वक जवाब देंगे। उन्होंने कहा सम्राट चौधरी की डिग्री पर सवाल उनकी राजनीतिक साख से जुड़ा है और राजनीति में साख का होना बेहद जरुरी होता है तभी जनता नेताओं के बातों से सहमत होती है। उन्हें इस मामले में खुलकर सामने आना चाहिए और अपनी डिग्री के बारे में तमाम तरह की जानकारियां उपलब्ध करानी चाहिए।

Exit mobile version