Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बिहार विधानसभा चुनाव: लोक जनशक्ति पार्टी ने 42 उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, देखें

Patna: लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपने 42 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए लोक जनशक्ति पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के बाद पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने प्रत्याशियों को बधाई दी.

चिराग ने ट्वीट कर कहा कि- ‘लोक जनशक्ति पार्टी के सभी प्रत्याशीयों को ढेर सारी बधाई.बिहार के आने वाले भविष्य लिए आप सभी का जीतना ज़रूरी है’.

जेडीयू को वोट देने का मतलब बिहार को बर्बाद करना. पापा की सेहत ज़्यादा ख़राब होने के कारण आप सब के बीच अभी नहीं आ पा रहा हूं. पापा की सेहत ठीक होते ही आप सभी के बीच आऊंगा.

बता दें कि अभी हाल ही में लोक जनशक्ति पार्टी ने बिहार में एनडीए से अलग होकर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया. पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान ने तब घोषणा की कि उनकी पार्टी नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ेगी.

लोजपा ने 2005 के फरवरी में हुए चुनावों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 29 सीटें हासिल की थीं. इस दौरान पार्टी ने 178 सीटों पर चुनाव लड़ा और 13.62 फीसदी वोट हासिल किया. अक्टूबर 2005 में हुए विधानसभा चुनावों में लोजपा ने 203 सीटों पर चुनाव लड़ा और 10 सीटों पर जीत हासिल की. इस दौरान उसका वोट प्रतिशत 11.10 था. वहीं 2010 के विधानसभा चुनावों के महागठबंधन में उसने 75 सीटों में से 3 सीटों पर जीत हासिल की. इस दौरान पार्टी का वोट प्रतिशत 6.75 फीसदी था.

Exit mobile version