Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बंद का छपरा में दिखा मिला जुला असर, जगह जगह आगजनी कर सड़क किया जाम

Chhapra: एससी/एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में सोमवार को दलित संगठनों ने ‘भारत बंद’ का आह्वान किया. बंद का छपरा शहर में मिला जुला असर देखने को मिला.

बंद के मद्देनजर प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये थे. सभी चौक चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती की गयी थी. बंद समर्थक सुबह से ही सड़क पर आ गए. हाथों में लाठी, डंडा लिए समर्थकों ने मुख्य चौक चौराहों को जाम कर दिया और कई जगह टायर जला आगजनी की. 

“अनुसूचित जाति अधिकार मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज राम ने सर्वोच्च न्यायालय पर भारतीय संविधान में छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि  SC/ST एक्ट में बदलाव कर कोर्ट ने संविधान से छेड़छाड़ किया है जिसका विरोध किया जा रहा है.”

जाम से सबसे ज्यादा परेशानी छात्रों को हुई जिनकी आज परीक्षा थी. सीबीएसई की परीक्षा देने जा रहे छात्रों को कई जगह बंद समर्थकों ने रोका जिससे उन्हें परेशानी हुई.

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने कुछ मामलों में एससी/एसटी एक्ट के दुरुपयोग पर चिंता जताई है. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि इसके तहत दर्ज मामलों में तत्काल गिरफ्तारी नहीं की जाएगी. केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में समीक्षा याचिका दाखिल करने की बात कह चुकी है.

Exit mobile version