Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

अमित शाह के बिहार आगमन के मद्देनजर भारत-नेपाल सीमा सील

बेतिया: पश्चिम चंपारण जिले के लौरिया में शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम के मद्देनजर सुरक्षा बलों के जवान सतर्क हैं। सीमा सशस्त्र बल के जवान नेपाल जाने वाली मुख्य रास्ते के साथ पगडंडियों पर भी कड़ा पहरा दे रहे हैं। साथ ही इंडो नेपाल बॉर्डर सील कर दिया गया है। सीमा से किसी को भी आने-जाने की इजाजत नहीं है।

47वीं और 44वीं एसएसबी बटालियन अंतर्गत नरवा, नगरदेही, पचरौता, भंगहा, भेड़िहरवा, पड़रिया, अहिरा सिसवा आदि बीओपी के अधिकारी और जवान सीमा पर अलर्ट मोड में हैं।इनरवा एसएसबी कैंप में तैनात इंस्पेक्टर औचिंत्य बंगाल ने बताया कि 25 फरवरी की शाम छह बजे तक इंडो नेपाल बॉर्डर कंप्लीट सील है। किसी को भी आने जाने नहीं दिया जा रहा है। विशेष परिस्थितियों में ही जांच के बाद आने की अनुमति है। जवान भी सीमा पर कड़ी पहरेदारी कर रहे हैं। रात्रि गश्त किया जा रहा है।

मैनाटाड़ पुलिस अंचल इंस्पेक्टर राजीव कुमार ने बताया कि अंचल क्षेत्र के सभी थानों के थानाध्यक्षों को गृहमंत्री के लौरिया में आगमन को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिया गया है। पुलिस ने क्षेत्र में वाहन जांच अभियान तेज कर दिया है। नेपाल पुलिस और सीमा सशस्त्र बल के साथ समन्वय बनाकर बॉर्डर पर लॉग रेंज पेट्रोलिंग की जा रही है।

Exit mobile version