Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

एक विवाह ऐसा भी, मास्क लगाकर वर वधु ने लगाए सात फेरे, Lockdown में हुई पहली शादी

Bihar/ Nawada: कोरोना वायरस को लेकर जारी Lockdown में 15 अप्रैल को इस विवाह मुहूर्त की पहली शादी हुई. यह शादी चर्चा का विषय बना हुआ है. कारण यह है कि पूरे सूबे में जहां Lockdown से अप्रैल और मई माह में होने वाली शादियों को रद्द कर दिया ऐसे में इस मुहूर्त की पहली शादी का होना ही अपने आप मे ख़ास है.

बिहार के नवादा जिला स्थित हिसुआ बाजार काली स्थान की रहने वाली स्वर्गीय धर्मदेव कंधवे की पुत्री श्वेता कुमारी की शादी शेखपुरा जिले के बरबीघा थाना के झंडा चौक के हनुमान गली निवासी स्वर्गीय गोपाल प्रसाद वैश्कियार के पुत्र गौरव कुमार वैश्कियार से तय हुई थी. यह शादी विगत 25 मार्च 2020 को होने वाली थी. लेकिन Lockdown के कारण इस शादी की तिथि को रद्द किया गया. शादी की तिथि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू प्रथम चरण के लॉकडाउन की अंतिम तिथि यानी 14 अप्रैल के बाद 15 अप्रैल को रखी गई. लेकिन पुनः एक बार फिर लॉकडाउन की अवधि बढ़ने से दोनों पक्ष परेशानी में आ गए.

इस दौरान दोनों परिवारों ने लॉकडाउन का पालन करने और विवाह भी संपन्न कराने को राजी हुए. वर पक्ष ने इसके लिए शेखपुरा जिला प्रशासन को आवेदन देकर पास जारी करने का अनुरोध किया. इसके बाद अनुमंडल कायार्लय से गौरव को पास निर्गत किया गया. पास में वाहन और स्वयं तथा सहयोगी को सैनिटाइज करने तथा आने-जाने के दौरान कहीं नहीं रूकने की शर्त और नियमों का पालन करने का निर्देश दिया गया.

कार से दूल्हे को लेकर दो लोगों के साथ बारात शेखपुरा से नवादा आये जहां पहले से तैयार बैठी दुल्हन के घर पर पांच लोगों एवं एक पंडित की मौजूदगी में मास्क लगाकर शादी की रस्में हुई.

इस दौरान दूल्हा-दुल्हन एक दूसरे को सैनिटाइजर से संक्रमण मुक्त करते रहे. शादी के उपरांत वधू की विदाई भी हो गई.

Exit mobile version