मालदीव के राष्ट्रपति 1-4 अगस्त तक भारत की आधिकारिक यात्रा पर रहेंगे

मालदीव के राष्ट्रपति 1-4 अगस्त तक भारत की आधिकारिक यात्रा पर रहेंगे

नई दिल्ली: मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह 1-4 अगस्त तक भारत की आधिकारिक यात्रा पर रहेंगे। राष्ट्रपति सोलिह के साथ एक उच्च स्तरीय आधिकारिक और व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल भी आएगा।

विदेश मंत्रालय के अनुसार यात्रा के दौरान राष्ट्रपति सोलिह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलेंगे और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ बातचीत करेंगे। विदेश मंत्री एस जयशंकर भी राष्ट्रपति सोलिह से मुलाकात करेंगे।

नई दिल्ली में आधिकारिक कार्यक्रमों के अलावा, राष्ट्रपति सोलिह दिल्ली में एक भारतीय व्यापार प्रतिनिधिमंडल के साथ चर्चा करेंगे। राष्ट्रपति सोलिह मुंबई, महाराष्ट्र का भी दौरा करेंगे और व्यापारिक कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

उल्लेखनीय है कि मालदीव हिंद महासागर क्षेत्र में भारत का प्रमुख पड़ोसी देश है और भारत की नेबरहुड फर्स्ट पॉलिसी में एक विशेष स्थान रखता है। हाल के वर्षों में, साझेदारी ने सहयोग के सभी क्षेत्रों में तेजी से विकास देखा है।

मंत्रालय के अनुसार राष्ट्रपति सोलिह की आगामी आधिकारिक यात्रा दोनों नेताओं को इस व्यापक साझेदारी में हुई प्रगति की समीक्षा करने और दोनों पक्षों को दिशा प्रदान करने का अवसर प्रदान करेगी जो इस साझेदारी को और गति प्रदान करेगी।

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें