भारत के उच्चायोग ने बांग्लादेश में सभी वीजा केंद्रों के परिचालन को निलंबित किया

भारत के उच्चायोग ने बांग्लादेश में सभी वीजा केंद्रों के परिचालन को निलंबित किया

ढाका: बांग्लादेश में भारत के उच्चायोग ने बांग्लादेश में अपने सभी वीजा केंद्रों पर परिचालन को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। उच्चायोग ने यह घोषणा बुधवार को करते हुए कहा कि 14 अप्रैल से बांग्लादेश सरकार द्वारा लागू किए गए लॉकडाउन के मद्देनजर वीजा संचालन को निलंबित कर दिया गया है।

मार्च 2020 में बांग्लादेश में कोविड-19 महामारी के कारण 6 महीने से अधिक समय तक निलंबित रहने के बाद पिछले साल अक्टूबर 2020 में वीजा संचालन फिर से शुरू हुआ था।

बांग्लादेश में भारतीय वीजा आवेदन केंद्रों से पर्यटक वीजा को छोड़कर सभी श्रेणियों के तहत वीजा जारी किया जा रहा था।  वर्ष 2019 में, बांग्लादेश में भारतीय उच्चायोग द्वारा 16 लाख से अधिक वीजा जारी किए गए थे। बांग्लादेश भारत में विदेशी पर्यटकों की सबसे बड़ी संख्या भेजता है।

बुधवार 14 अप्रैल से शुरू होने वाले देशव्यापी तालाबंदी के दूसरे चरण में बांग्लादेश सरकार ने सभी कार्यालयों, बसों, रेलवे, जलमार्ग और उड़ानों सहित सार्वजनिक परिवहन को बंद करने का आदेश दिया है। जिसमें लोगों को आपातकालीन स्थिति के अलावा अपने घरों से बाहर निकलने से मना किया गया है।  

बांग्लादेश में कोविड संक्रमण खतरनाक स्तर पर बना हुआ है। बुधवार को बांग्लादेश में 96 लोगों की मौत के साथ देश में अबतक मरने वालों की संख्या 9987 हो गई है। 

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें