अमेरिका पहुंचे विदेश मंत्री, संयुक्त राष्ट्र में भारतीय राजदूत टीएस त्रिमूर्ति ने किया स्वागत

अमेरिका पहुंचे विदेश मंत्री, संयुक्त राष्ट्र में भारतीय राजदूत टीएस त्रिमूर्ति ने किया स्वागत

नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर सोमवार को कोविड-19 से जुड़े विषयों पर अमेरिका के साथ चर्चा के लिए न्यूयॉर्क पहुंच गए। संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत टीएस त्रिमूर्ति ने विदेश मंत्री का स्वागत किया।

इस संबंध में ट्वीट कर त्रिमूर्ति ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में 1 जनवरी 2021 को शामिल होने के बाद विदेश मंत्री की यह पहली न्यूयॉर्क यात्रा है।

विदेश मंत्री 28 मई तक अमेरिकी यात्रा पर रहेंगे। विदेश मंत्री का वहां संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और अमेरिकी विदेश मंत्री एंटोनी ब्लिंकन से मुलाकात का कार्यक्रम है।

विदेश मंत्रालय की विज्ञप्ति के अनुसार जयशंकर द्विपक्षीय संबंधों से जुड़े विषयों पर अमेरिकी कैबिनेट सदस्यों और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे। विदेश मंत्री भारत और अमेरिका के बीच आर्थिक और कोविड से संबंधित सहयोग पर दो बार व्यापार मंचों से बातचीत भी करेंगे।

उल्लेखनीय है कि भारत देश में कोविड के हालात और तत्काल वैक्सीन आवश्यकताओं को देखते हुए विभिन्न अमेरिकी कंपनियों के साथ निरंतर संपर्क में है।

Prev 1 of 141 Next
Prev 1 of 141 Next

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें