भारत और पाकिस्तान के बीच सीधी बातचीत का समर्थन करता है अमेरिका

भारत और पाकिस्तान के बीच सीधी बातचीत का समर्थन करता है अमेरिका

वॉशिंगटन: अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइज ने मंगलवार को कहा है कि उनका देश भारत और पाकिस्तान के बीच गंभीर मुद्दों पर दोनों के बीच सीधी बातचीत का समर्थन करता है।

हालांकि अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के भारत से चीनी आयात पर लगी रोक के निर्णय पर टिप्पणी करने से मना कर दिया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि मैं विशेषकर इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि हम भारत और पाकिस्तान के बीच गंभीर मुद्दों को लेकर सीधी बातचीत का समर्थन करते हैं।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी मंत्रिमंडल ने 01 अप्रैल को उच्चस्तरीय समिति के भारत से चीनी आयात के प्रस्ताव को नकार दिया था। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस बात को दोहराया है कि हालात तब तक सामान्य नहीं होंगे, जब तक कश्मीर में भारत सरकार फिर से अनुच्छेद 370 बहाल नहीं करती है।

हि.स.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें