CHHAPRA
June 16, 2021, 5:33 am
 

WSW
28°C
7 km/h
humidity: 83%
wind speed: 7 km/h WSW
sunrise: 4:30 am
sunset: 6:14 pm
 

कानपुर में भीषण सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

कानपुर में भीषण सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद स्थित सचेंडी थाना इलाके में हाईवे पर मंगलवार रात टूरिस्ट बस ने टेम्पो में जबरदस्त​ टक्कर मार दी। हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई जबकि छह से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों को कानपुर के हैलट अस्पताल में भेजा गया है। हादसे का शिकार सभी लोग टेम्पो में सवार होकर एक बिस्किट फैक्टरी में काम करने के लिए जा रहे थे। घटना के बाद आलाधिकारियों ने हैलट अस्पताल पहुंचकर घायलों का हालचाल लेते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के प्रति शोक जताया है और परिजनों को दो-दो लाख आर्थिक सहायता राशि दिए जाने का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी मृतकों के प्रति शोक संवेदना प्रकट की है।
जिले के आउटर क्षेत्र में स्थित सचेंडी के किसान नगर क्षेत्र में नहर के पास तेज रफ्तार में आ रही टूरिस्ट बस व टेम्पो में भीषण टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि सवारियों में चीख-पुकार मच गई और हाई-वे पर जाम लग गया। दुर्घटना की सूचना मिलते ही सचेंडी थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई और स्थानीय लोगों की मदद से क्षतिग्रस्त वाहनों से घायलों को बाहर निकालते हुए राहत कार्य शुरू किया। इस दौरान क्षतिग्रस्त वाहनों में फंसे घायलों को निकालने में पुलिस व ग्रामीणों के पसीने छूट गए। बताया जा रहा है कि टूरिस्ट बस मां पिताम्बरा ट्रैवल्स की है और घटना के दौरान अहमदाबाद सवारियां लेकर जा रही थी। स्थानीय ग्रामीणों ने माने तो घटना के दौरान टूरिस्ट बस की रफ्तार 100 से 120 के बीच रही होगी। हादसे के बाद टेम्पो सड़क किनारे जा गिरा और बस पलट गई थी।
आनन-फानन गंभीर रुप से घायल सवारियों को एम्बुलेंस से हैलट अस्पताल भेजा गया। पुलिस के अनुसार हादसे में 17 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि आधा दर्जन घायलों को कानपुर के हैलट अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया। हादसे की जानकारी पर मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ. आरबी कमल के साथ सीएमओ डॉ. नेपाल सिंह भी अस्पताल पहुंचे और घायलों को बेहतर इलाज शुरू कर दिया गया।
अस्पताल पहुंचे अफसरों ने ली घटना की जानकारी भीषण दुर्घटना की जानकारी​ पर बिना समय गवांए मंडलायुक्त डॉ राजशेखर, आईजी रेंज मोहित अग्रवाल, पुलिस आयुक्त असीम अरुण, सहायक पुलिस आयुक्त अपराध एवं काननू व्यवस्था आकाश कुल​हरि, जिलाधिकारी आलोक तिवारी, एडीएम सिटी अतुल श्रीवास्तव, सिटी मजिस्ट्रेट हिमांशु गुप्ता, एडीसीपी पश्चिम संजीव त्यागी, एसपी आउटर अष्टभुजा सिंह हैलट अस्पताल पहुंचे और घटना की बाबत जानकारी करते हुए राहत व घायलों का समुचित इलाज की व्यवस्था किए जाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को दिए। आईजी कानपुर रेंज ने घटना में 17 लोगों की मौत की पुष्टि की।
बिस्कुट फैक्टरी में काम करने वाले थे कर्मचारी
बताया जा रहा है​ कि पारले जी बिस्कुट में काम करने वाले लालेपुर गांव के रहने वाले ग्रामीण कर्मचारी रोजना की तरह टेम्पो में सवार होकर रात्रि ड्यूटी के लिए जा रहे थे। तभी हाइवे पर तेज रफ्तार निजी बस ने टक्कर मार दी। टक्कर लगने के बाद टेम्पो सड़क किनारे जा गिरा और उसके परखच्चे उड़ गए। घटना के बाद चीख-पुकार सुनकर राहगीरों व ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी।
इनकी हुई मौत 
गोलू परिहार (22) पुत्र शिव लखन सिंह लालेपुर, धनीराम कुरील (55) पुत्र राम प्रसाद इसरीगंज, ज्ञानेन्द्र सिंह परिहार (50) पुत्र चन्द्र पाल सिंह लालेपुर, बलबीर यादव (50) पुत्र राजपाल इसरीगंज, सुरेन्द्र यादव (45) इसरीगंज, अन्नू सिंह (18) पुत्र भानू सिंह इसरीगंज, सुभाष पासी (20) पुत्र लक्ष्मी प्रसाद लालेपुर, रजनीश (20) पुत्र अनंतराम लालेपुर, सगे तीन भाई राममिलन (25), शिवभजन (24) व लवलेश (22) पुत्र धनीराम पासी लालेपुर, सगे भाई धर्मराम (28) व गौरव (22) पुत्र त्रिभुवन यादव लालेपुर, नन्हू पासवान (22) पुत्र कमलेश, करन सिंह (35) पुत्र मेवालाल लालेपुर, उदय नारायण यादव (60) व इलाज के दौरान हैलट अस्पताल में शिवचरन (20) पुत्र कमलेश लालेपुर की मौत हुई हैं। घटना के बाद मृतकों के परिवारों में मातम पसर गया है।
प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने जताया दुख
उप्र के कानपुर जनपद के सचेंडी में हुए भीषण हादसे में 17 लोगों के जान गंवाने की घटना का पीएमओ व देश के गृहमंत्री ने संज्ञान लिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व देश के गृहमंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीट हैंडल से पोस्ट कर घटना को लेकर गहरा दुख व्यक्त किया। उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की है।
मुख्यमंत्री ने की मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये आर्थिक सहायता की घोषणा उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के सचेंडी क्षेत्र में एक सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को 02-02 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना की है।
मुख्यमंत्री जी ने इस सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचकर युद्धस्तर पर राहत कार्य सुनिश्चित कराएं। उन्होंने जिला प्रशासन को दुर्घटना के कारणों की जांच कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Recent News

© 2018 chhapratoday.com (TSMA)

Close
error: Content is protected !!