रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मऊ-आनंद विहार टर्मिनस द्वि साप्ताहिक रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मऊ-आनंद विहार टर्मिनस द्वि साप्ताहिक रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

New Delhi/Mau: केंद्रीय रेल, वाणिज्य और उद्योग और उपभोक्ता कार्य, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री पीयूष गोयल ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मऊ-आनंद विहार सप्ताह में दो बार चलने वाली विशेष रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस कार्यक्रम में अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर बोलते हुए, मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, “मऊ को आनंद विहार से जोड़ने वाली यह नई रेलगाड़ी पूर्वांचल के लोगों की लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा करेगी। नई रेलगाड़ी इस क्षेत्र की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वर्तमान सरकार में, उत्तर प्रदेश में रेल परियोजनाओं के लिए बजट आवंटन 2009-14 की तुलना में दस गुना तक बढ़ा दिया गया है। यह उत्तर प्रदेश में बुनियादी ढांचे के विकास के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

यह रेलगाड़ी मऊ को राष्ट्रीय राजधानी से जोड़ेगी और पूर्वांचल क्षेत्र में सामाजिक आर्थिक विकास लाएगी। बेहतर सम्पर्क के साथ इस क्षेत्र के प्रमुख उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा।

रेलगाड़ी संख्या 05139 मऊ-आनंद विहार टर्मिनस, मऊ से प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को 20.50 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन 11:30 बजे आनंद विहार टर्मिनस पहुंचेगी।

रेलगाड़ी संख्या 05140 आनंद विहार-मऊ सप्ताह में दो बार चलने वाली विशेष रेलगाड़ी आनंद विहार टर्मिनस से प्रत्येक बुधवार और शनिवार को 16:45 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन 06:20 बजे मऊ पहुंचेगी।

इस रेलगाड़ी में कुल 21 एलएचबी कोच होंगे। इसके दोनों दिशाओं में औंरिहर, जौनपुर, सुल्तानपुर, लखनऊ और कानपुर सेंट्रल स्टेशनों पर ठहराव होंगे।

आज, यह रेलगाड़ी “आरम्भिक विशेष रेलगाड़ी” के रूप में चलाई जा रही है।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें