Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सोनपुर मेला में अंतरराष्ट्रीय जेन वारियर्स चैंपिनशिप में फाइटर्स ने मचाया धमाल

Chhapra/Sonpur: सोनपुर मेला में बॉम्बे जिम द्वारा जेन वॉरियर्स फाइटिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया. सोनपुर मेला पहली बार इस तरह के अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता का साक्षी बना.

प्रतियोगिता में भारत, नेपाल, ब्राजील और अफगानिस्तान के फाइटर्स ने अपने प्रतिद्वंदियों से दो दो हाथ किया. फाइट शुरू होने से पहले ही हज़ारों की संख्या में दर्शक रिंग के बाहर फाइटर्स के आने का इंतजार कर रहे थे.

पहली फाइट भारत और नेपाल के बीच हुई. इस दौरान कांटे के टक्कर में भारत के कृष्णा पीएसी ने सुमन नेपाली को हरा दिया. वहीं दूसरे मुकाबले में भारत के ही जॉय घोष ने नेपाल के फाइटर को बुरी तरह से पटकनी दी. इस तरह इस जेन वारियर्स फाइटिंग चैंपियनशिप में कुल 10 फाइट खेले गए. इस दौरान हज़ारों दर्शकों का हुजूम खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ा रहा था.

चैंपियनशिप में सबसे रोमांचक मुकाबला महिला वर्ग में हुआ जिसमें भारत की स्नेहा विश्वासराव ने नेपाल की ज्योति टिंग को हरा दिया. साथ ही साथ टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में ब्राजील के पावलो सिल्वा और नेपाल के दिवान्स के बीच मुकाबला हुआ इस मुकाबले में दीवान को पराजय का सामना करना पड़ा.

सोनपुर मेले में आयोजित हुआ जेन वॉरियर्स फाइटिंग चैंपियनशिप काफी यादगार रहा. इस फाइटिंग चैंपियनशिप के बाद दर्शक भी हर साल इस तरह के प्रतियोगिता होने की उम्मीद कर रहे हैं.

इससे पूर्व प्रतियोगिता का उद्घाटन सारण के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने द्वीप जलाकर किया. उन्होंने भी इस आयोजन को सराहा साथ ही फाइटर्स का उत्साह बढ़ाया. साथ ही साथ बॉम्बे जिम के निदेशक अतुल कुमार ने इस तरह के खेलों को बिहार में आगे बढ़ने के साथ-साथ छपरा के युवाओं को भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने की बात कही. चैंपियनशिप को सफल बनाने में A I M M A F के महासचिव मयूर बनसोडे का काफी योगदान रहा.

Exit mobile version