Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

राष्ट्रीय स्तर पर लगातार दो दूसरी बार मो. साद ने पदक किया हासिल, छपरा का नाम किया रौशन

Chhapra: वुशू खेल महक कुछ वर्षों में ही जिले में बच्चों की प्रतिभा और प्रशिक्षक की मेहनत की बदौलत इस खेल ने अपने आप को जिले में स्थापित किया है. चंद वर्षों में ही बच्चे बच्चियों ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में 9 पदक अपने नाम किया है. वही राष्ट्रीय स्तर पर कई बच्चों ने अपनी पहचान बनाई है.

छपरा के शिशु पार्क में प्रशिक्षक वरुण कुमार और अमनौर में प्रशिक्षक विनय पंडित के प्रशिक्षण की बदौलत बच्चों ने राज्य स्तर और जिला स्तर पर कई पदक अपने नाम किए. बिहार सरकार द्वारा भी खेल दिवस पर वूशु के खिलाड़ियों को सम्मानित किया है. हाल ही में वूशु के खिलाड़ी मोहम्मद साद ने इस वर्ष लगातार दो बार राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में कांस्य पदक हासिल किया है. मोहम्मद साद ने सितंबर में चंडीगढ़ में कांस्य पदक हासिल किया, वहीं लुधियाना में हुए राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भी कांस्य पदक हासिल किया है. छोटा तेलपा तकिया निवासी मोहम्मद मेराज के पुत्र मोहम्मद साद ने जिला राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर सारण एवं छपरा का नाम रोशन किया है. इस सफलता का श्रेय साद अपने माता-पिता और अपने प्रशिक्षक वरुण कुमार को देते है.

उन्होंने कहा कि हमारा सपना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतकर देश एवं छपरा का नाम रोशन करें. पिता मोहम्मद मेराज ने कहा कि खेल के प्रति रुझान को देखते हुए हमने पढ़ाई के साथ साथ खेलने का भी मौका दिया. मेहनत लगन और गुरुजनों के परिश्रम को देखते हुए हमें उम्मीद है कि आगे भी अच्छा करेगा. माता नरगिस बानो ने कहा कि हमें खुशी है और गर्व भी है कि साथ में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में छपरा का नाम रोशन किया है. हमारी शुभकामनाएं इसके साथ है. पदक जीतने के बाद से ही घर में खुशी का माहौल है. बताते चलें कि लुधियाना पंजाब में हुए प्रतियोगिता में अमनौर की बच्ची सुप्रिया और बाबुल कुमार सिंह ने भी कांस्य पदक हासिल किया है.

Exit mobile version