स्टेट लेवल पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में विकास ने जीता गोल्ड मेडल

स्टेट लेवल पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में विकास ने जीता गोल्ड मेडल

Chhapra: जिलाधिकारी सारण डॉ निलेश रामचन्द्र ने सारण समाहरणालय के प्रतिभावान पॉवर लिफ्टर विकास कुमार को नये कीर्तिमान स्थापित करने पर बधाई देते हुए भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है।

विकास ने स्टेट लेवल पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर जिले का नाम गौरवान्वित किया है। 01 से 03 अक्टूबर 2021 को आर्य कन्या मध्य विद्यालय, मछुआटोली, पटना में आयोजित तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता में सूबे के 20 जिलों से लगभग दो सौ महिला-पुरुष प्रतिभागियों ने भाग लिया था। इसमें विकास ने वेट कैटेगरी में अन्य प्रतिभागियों को पीछा छोड़ते हुए 2 क्विंटल ढाई किलो का वजन उठाकर प्रथम स्थान हासिल कर गोल्ड पर कब्जा जमा लिया।

विकास सारण समाहरणालय की ओर से पिछले छह सालों से प्रतियोगिताओं में भाग लेते आ रहे हैं। वे अब तक नेशनल में 34 मेडल, ऑल इंडिया सिविल सर्विसेज में लगातार तीन बार सिल्वर मेडल, इस्ट जोन चौंपियनशिप में आठ गोल्ड मेडल, ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी में तीन कांस्य पदक जीत चुके हैं। जबकि सूबे की सरकार ने चार बार उन्हें बेस्ट खिलाड़ी का अवार्ड से भी सम्मानित किया है। इस प्रतियोगिता में चयन के बाद गोवा में 16 से 20 नवंबर तक आयोजित नेशनल बेंच प्रेस प्रतियोगिता में वे भाग लेंगे।

2016-17 में विकास ने इंटरनेशनल पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में भी दो बार क्वालीफाई किया था। लेकिन उसी दौरान चोट लगने के कारण वे इंटरनेशनल खेल में भाग नहीं ले सके। इधर गोल्ड मेडल जीतने के बाद कर्मियों ने विकास को बधाई और आगे नेशनल व इंटरनेशनल क्षितिज पर सारण का नाम गौरवान्वित करने का शुभकामनाएं भी दी है।

विकास वर्ष 2016 से 2018 तक समाहरणालय के सामान्य शाखा में कार्यरत थे। फिलहाल विकास की पोस्टिंग मकेर प्रखंड में और प्रतिनियुक्ति दरियापुर में हुई है।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें