Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

क्षेत्रीय समूह खेलकूद प्रतियोगिता में विद्या मंदिर के छात्रों ने लहराया परचम

छपरा: क्षेत्रीय समूह खेलकूद, कबड्डी एवं खो-खो प्रतियोगिता में स्थानीय सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के भैया-बहनों ने उत्तर बिहार, दक्षिण बिहार एवं झारखण्ड तीनों को परास्त कर अपना वर्चस्व कायम किया है.

विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान से सम्बन्ध विद्या भारती के विद्यालयों का समूह खेल-कूद कबड्डी, खो-खो की प्रतियोगिता विद्यालय से शुरू होकर राष्ट्रीय स्तर तक संपन्न होती है तथा उसके बाद स्कूल गेम फेडरेशन ऑफ़ इंडिया में विद्या भारती की टीम हिस्सा लेती है. मुजफ्फरपुर में 29 एवं 30 जून को आयोजित क्षेत्रीय प्रतियोगिता में बिहार, झारखण्ड की कुल 19 टीम कबड्डी एवं 21 खो-खो टीम ने हिस्सा लिया था.

इस प्रतियोगिता में सरस्वती शिशु विद्या मंदिर, छपरा के किशोर वर्ग के भैया की कबड्डी टीम कई चक्रों में विजय श्री प्राप्त करते हुए फाइनल में तिलौधू की टीम को 40 अंकों के मुकाबले 66 अंकों से रौंदा. वहीं किशोर वर्ग में बहनों की टीम ने रजरप्पा की टीम को 2 के मुकाबले 15 अंकों से परास्त किया.

छपरा की दोनों टीम अब राष्ट्रीय प्रतियोगिता हेतु जाएँगी. विद्यालय में टीम का स्वागत विद्यालय प्रबंधन के अध्यक्ष डॉ सुधा बाला, संरक्षक विजय प्रताप कुमार, सुरेश प्रताप सिंह, सुभाष चन्द्र श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष सत्यनारायण शर्मा एवं प्रधानाचार्य रामदयाल शर्मा ने किया. प्रधानाचार्य ने शारीरिक आचार्य कुंदन, विजय रंजन, निक्की को धन्यवाद् देते हुए एस.जी.एफ.आई. में भी प्रथम स्थान प्राप्त करने के लिए शुभकामना दी.

Exit mobile version