वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया को किया गया सम्मानित, बीसीसीआई ने दिए 125 करोड़ रुपये

नई दिल्ली/मुंबई, 04 जुलाई (हि.स.)। टीम इंडिया के लिए टी20 विश्व कप 2024 का खिताब ऐतिहासिक रहा। बारबाडोस से लौटने के बाद पहले दिल्ली और फिर मुंबई ने देशवासियों ने दिल खोलकर उनका स्वागत किया। वहीं, मुंबई के मरीन ड्राइव पर भारतीय टीम की विक्ट्री परेड भी ऐतिहासिक बन गई, जब लाखों की संख्या में फैंस ने हिस्सा लिया। परेड वानखेड़े स्टेडियम पहुंचकर समाप्त हुई, जहां भारी संख्या में जमा प्रशंसक उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

वानखेड़े स्टेडियम में कंधों पर तिरंगा और हाथों में वर्ल्ड कप ट्रॉफी लेकर देशवासियों के भरोसे और उम्मीद पर खरे उतरे भारतीय क्रिकेट के रणबांकुरों ने जोशो-खरोश से भरे दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया। विक्ट्री वॉक के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने हाथों में ट्रॉफी लेकर स्टेडियम के चक्कर लगाए और दर्शकों का धन्यवाद करते हुए उनकी ओर टेनिस बॉल फेंके। स्टेडियम में रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने टॉफी के साथ डांस किया। सभी खिलाड़ी देशभक्ति गानों पर जमकर थिरके।

टीम इंडिया को किया गया सम्मानित
वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारियों ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों को सम्मानित किया। बोर्ड के सचिव जय शाह ने टीम को 125 करोड़ रुपये का चेक दिया। इस दौरान पूरी टीम इंडिया को स्टेज पर बुलाया गया।

स्वागत समारोह के बाद टीम इंडिया के दो वरिष्ठ खिलाड़ी विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा ने इस पल का अविस्मरणीय बताया। कोहली ने कहा कि ‘वह अपने पूरे जीवन इस पल को भूल नहीं पाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि भारत की जीत में जसप्रीत बुमराह का रोल सबसे अहम रहा। उन्होंने फाइनल मैच के आखिरी 5 ओवर में दो ओवर डाले, जो काफी अहम थे।’

वहीं कप्तान रोहित ने कहा कि ‘यह ट्रॉफी पूरे देश के लिए है और भारत के लिए हर वर्ल्ड कप ट्रॉफी खास है। उन्होंने विश्वकप ट्रॉफी जीतने में अहम रोल निभाने के लिए हार्दिक पांड्या की तारीफ की।’ उन्होंने कहा कि “पिछले तीन-चार सालों से हमने जो मेहनत की थी वह काम आई। मैं अपनी इस टीम पर गर्व महसूस करता हूं। वर्ल्ड कप जीतने के बाद करोड़ों लोगों के चेहरे पर मुस्कान आई है।”

वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया के स्वागत समारोह में कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि ये टीम नहीं मेरा परिवार है। आज खुशी के इस पल में सभी के चेहरों पर हंसी देखने को मिल रही है, ये हमेशा याद रहने वाला है।

इससे पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने मरीन ड्राइव पर विक्ट्री परेड निकाली थी। टीम इंडिया के खिलाड़ी ओपन बस पर वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ नजर आए। इस दौरान रोहित शर्मा और भारत के अन्य खिलाड़ी फैंस से भी मिलते रहे। बतादें कि लाखों की संख्या में फैंस खिलाड़ियों से मिलने और उन्हें बधाई देने को आतुर दिखे। लाखों की संख्या में उमड़े प्रशंसकों के बीच विक्ट्री परेड वानखेड़े स्टेडियम पहुंचकर समाप्त हुई।

0Shares
A valid URL was not provided.