Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

T20 WC 2016: ‎‪भारत ने पाकिस्तान को धोया, देशभर में जश्न का माहौल

कोलकाता: टी20 विश्व कप के सुपर 10 का महामुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच ईडन गार्डन में खेला गया. भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया. विराट कोहली ने कमाल की पारी खेली.

कोहली ने 37 गेंद में 1 छक्का और 7 चौके की मदद से 55 रन की नाबाद पारी खेली. भारत ने टॉस जीत कर पहले फील्डिंग चुना. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 118 रन बनाये है. बारिश के कारण मैच को 18-18 ओवर का किया गया था.

  लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने पहले 5 ओवर में 28 रन बनाये. रोहित शर्मा ने 10, शिखर धवन 6, रैना शून्य और युवराज ने 24 रन बनाये. कप्तान धोनी 13 आर कोहली ने 55 रन बनाये. आमिर और वहाब ने 1-1 विकेट लिए. सामी ने 2 विकेट लिए. 

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज शारजील खान ने 24 गेंद में 17 रन बनाये और अहमद शहजाद ने 28 गेंदों में 25 रन बनाये. पहले 5 ओवर में पाकिस्तानी टीम ने 24 रन जोड़े. पहले विकेट के रूप में शारजील खान आउट हुए. आउट हिने के बाद अफरीदी क्रीज़ पर आये और कुछ खास नही कर पाए और 8 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गये. अकमल और मालिक ने पारी को संभाला और दोनों ने 16 गेंद में अकमल ने 22 रन और मालिक ने 26 रन बनाये. सरफ़राज़ 8 रन बनाकर और हफीज 5 रन बनाकर नाबाद रहे.
नेहरा, बुमराह, जडेजा, रैना और पंड्या ने 1-1 विकेट लिए.

भारत और पाकिस्तान के बीच इस मुकाबले को लेकर खेल प्रेमियों में काफी उत्साह है. इस विश्व कप में दोनों टीम अपना दूसरा मुकाबला खेल रही है. भारत अपना पहला मुकाबला न्यूजीलैंड से 47 रन से हार गया था. तो वही पाकिस्तान ने अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश को पटखनी दी थी.

भारत का स्कोर कार्ड यहाँ देखे 

 

पकिस्तान का स्कोर कार्ड यहाँ देखे 

 

 

Exit mobile version