टी-20 विश्वकप: बांग्लादेश पर दमदार जीत के साथ भारत ने सेमीफाइनल की उम्मीद को दी मजबूती

नई दिल्ली, 23 जून (हि.स.)। बांग्लादेश के खिलाफ 50 रनों से जीत के साथ शनिवार को भारत ने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को और मजबूती दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 196 रन बनाए। बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 146 रन बना सकी।

सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 196 रन बनाए। भारत का इस विश्व कप में यह सर्वोच्च स्कोर है। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा सस्ते में आउट हो गए। शाकिब अल हसन ने रोहित का विकेट लिया। खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली का बल्ला इस मैच में बोला। विराट ने 24 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेली। हार्दिक ने उपयोगी पारी खेली लेकिन अर्धशतक से चूक गए। शिवम दुबे ने हार्दिक पांड्या का अच्छा साथ निभाया और 24 गेंदों पर 34 रनों की पारी खेली।

197 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम को ओपनर लिट्टन दास और तंजीद हसन ने अच्छी शुरुआत दिलाई थी। लेकिन ज्यादातर बल्लेबाजों ने निराश किया। कप्तान नाजमुल हसन शांतो ने 32 गेंदों में एक चौका और तीन छक्कों की मदद से 40 रन बनाए। भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने तीन विकेट, अर्शदीप व बुमराह को दो-दो विकेट लिए। हार्दिक पांड्या के खाते में भी एक विकेट गया।

भारतीय टीम ने जीत के साथ ग्रुप-1 की अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है। दो मैचों में लगातार दो जीत के साथ भारत के चार अंक हो गए हैं। भारत को अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सोमवार को खेलना है। इस मैच में जीतते ही भारत सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। इससे पहले टीम इंडिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ 47 रनों से जीत के साथ सुपर-8 में अपनी शुरुआत की थी।

0Shares
A valid URL was not provided.