सचिन तेंदुलकर आज मना रहे अपना 48वां जन्मदिन

सचिन तेंदुलकर आज मना रहे अपना 48वां जन्मदिन

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं.

इस अवसर पर सुरेश रैना, अजिंक्या रहाणे, क्रुणाल पांड्या और महिला पहलवान साक्षी मलिक ने उन्हें बधाई दी है.

भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने तेंदुलकर को बधाई देते हुए ट्वीट किया,” महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. क्रिकेट के प्रति आपकी दीवानगी ने हमें इस खेल से प्यार करना सिखाया और हमें जीवन भर के लिए कई यादगार क्षण दिए.”
भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के उप-कप्तान अजिंक्या रहाणे ने ट्वीट किया,”बहुत कम ही लोग लाखों लोगों की सामूहिक भावनाओं को समझने में सक्षम हैं और आप उनमें से एक हैं सचिन पाजी! आपको जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं और एक नया साल मुबारक हो.”

भारत और मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने तेंदुलकर को बधाई देते हुए ट्वीट किया,”जन्मदिन मुबारक हो सचिन सर। आपको एक स्वस्थ और खुशियों भरे जीवन की शुभकामनाएं।”
महिला पहलवान साक्षी मलिक ने सचिन को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया,”जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं सर. आपने अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए दुनिया भर के लाखों एथलीटों को प्रेरित किया है.”

तेंदुलकर की पूर्व आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने भी ट्विटर पर सचिन तेंदुलकर को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं.

बता दें कि सचिन 200 टेस्ट खेलने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं. दूसरे नंबर पर रिकी पोंटिंग हैं, जिन्होंने 168 टेस्ट खेले हैं. टेस्ट क्रिकेट में सचिन के नाम 15921 रन हैं. उनके पीछे पोटिंग हैं, जिनके नाम 13378 रन है. सचिन ने 6 एकदिनी विश्वकप खेले हैं.

उनके अलावा सिर्फ पाकिस्तान के जावेद मियांदाद ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने छह विश्व कप में भाग लिया है. सचिन के नाम एकदिनी विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है. सचिन एकदिवसीय विश्व कप में 2000 रन बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं.

उन्होंने 6 विश्व कप में 2278 रन बनाए. उनके अलावा कोई खिलाड़ी 1800 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाया है. सचिन के नाम सबसे अधिक मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज प्राप्त करने का भी रिकॉर्ड है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें