Aug 15, 2018 - Wed
Chhapra, India
30°C
Wind 3 m/s, NE
Humidity 89%
Pressure 749.31 mmHg

15 Aug 2018      

Home खेल

Chhapra: एथलेटिक्स फडरेशन ऑफ इंडिया से संबद्ध बिहार स्टेट एथलेटिक्स एसोसिएशन की वार्षिक आम बैठक का आयोजन छपरा में रविवार को हुआ. बैठक में नई कार्यकारणी के गठन के साथ राज्य में एथलेटिक्स के सर्वांगीण विकास का लक्ष्य निर्धारित किया गया.

एसोसिएशन के अध्यक्ष व बिहार विधान परिषद के पूर्व उपसभापति सलीम परवेज ने कहा कि सीमित संसाधनों के बीच बिहार के खिलाड़ियो ने अपने प्रदर्शन के बदौलत राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनायी है. एसोसिएशन ने प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने व उन्हें उचित मार्गदर्शन देने में जिम्मेदारी पूर्वक अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया है. ए

थलेटिक्स फडरेशन ऑफ इंडिया के मार्गदर्शन में नयी कार्यकारणी गठित करने का निर्णय लिया गया है जिसमें शामिल सदस्यों के सामूहिक प्रयास से हम बिहार के बच्चों को नई उड़ान देने के लिये प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने बताया कि पथ निर्माण विभाग ने एसोसिएशन को गोद लिया है. अब ज्यादा से ज्यादा फंड उपलब्ध हो सकेगा जिससे खेल के विकास के साथ-साथ ग्रामीण प्रतिभाओं को भी आगे लाकर उन्हें बेहतर प्लेटफॉर्म दिया है. एसोसिएशन ने पिछले छह वर्षों में जो कार्य किया है आज उसकी बदौलत बदलाव आने लगा है और खिलाड़ियो को सरकारी सेवाओं के साथ उचित सम्मान भी मिल रहा है. 

मौके पर एएफआई के प्रेक्षक पी. के. श्रीवास्तव व बिहार ओलंपिक एसोसिएशन के प्रेक्षक एस. पी. बैठा तथा रवींद्र प्रसाद सिंह की उपस्थिति में नये सत्र के लिए कार्यकारिणी का चयन किया गया. सर्वसम्मति से पूर्व उपसभापति सलीम परवेज अध्यक्ष और लियाकत अली सचिव चुने गये. वहीं मुजफ्फरपुर के राकेश कुमार को सीनियर उपाध्यक्ष, भागलपुर के मो. नेसार आलम, भोजपुर के यशवंत कुमार सिंह, वैशाली के मुकेश सिंह, सिवान के कृष्णमोहन सिंह, पटना के मो. सालेह को उपाध्यक्ष, सारण के गजेंद्र सिंह को सीनियर संयुक्त सचिव, पटना के अरशद अहमद, मुजफ्फरपुर के विवेक कुमार, शेखपुरा के राजीव कुमार, मुंगेर के शत्रुघ्न यादव, रोहतास के विनय कृष्ण को संयुक्त सचिव, पटना के शम्स तौहीद को कोषाध्यक्ष और लखीसराय की खुशबू कुमारी को कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया. रिटर्निग अफसर की भूमिका अधिवक्ता निर्मल कुमार सिंह ने निभाई.

मौके पर पूर्व ऐडहाक कमेटी के सदस्य संदीप मेहता, संजय सिंह, साबिर अली, के साहिल, अजय सिंह समेत 26 जिलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे. 

(Visited 61 times, 1 visits today)
Similar articles

Comments are closed.

error: Content is protected !!