Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पुजारा के शतक ने भारतीय पारी को संभाला

 

रांची: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल ख़त्म होने तक भारत ने छह विकेट के नुकसान पर 360 रन बना लिए हैं. पहली पारी में भारत ऑस्ट्रेलिया से अब भी 91 रनों से पीछे चल रहा है.

तीसरे दिन जब खेल शुरू हुआ तो भारतीय बल्लेबाज़ मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा ने संभल कर खेलते हुए भारतीय पारी को 120-1 से आगे बढ़ाया. इसी बीच मुरली विजय ने अपना अर्धशतक पूरा किया. भारत को तीसरा झटका मुरली विजय के रूप में 193 के स्कोर पर लगा. विजय ने 82 रनों का योगदान दिया.

इसके तुरंत बाद भारत को एक और झटका कप्तान विराट कोहली के रूप में लगा. कोहली मात्र 6 रन बनाकर कम्मिंस की गेंद पर स्मिथ को कैच थमा बैठे. फिर पुजारा और अजिंक्य रहाने ने भारतीय पारी को संभाला और 51 रनों कि साझेदारी की. रहाने 14 के स्कोर पर अपना विकेट गवां बैठे. इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए  करुण नायर ने पुजारा का साथ दिया और दोनों ने पांचवे विकेट के लिए 44 रन जोड़े. इसी बीच पुजारा ने अपना शतक भी पूरा किया.

नायर के आउट होने के बाद आश्विन भी जल्द ही पवेलियन लौट गये. लेकिन पुजारा ने एक छोर से विकेट को संभाले रखा और भारत को और कोई नुकसान नही होने दिया. दिन का खेल ख़त्म होने तक भारत का स्कोर 360-6 था. पुजारा 130 रनों पर नाबाद, साहा 18 रनों पर नाबाद पवेलियन लौटे.

Exit mobile version