Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बिना दबाव के अपना बेहतर योगदान दें खिलाड़ी: प्रधानमंत्री

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को ऑलंपिक में शामिल होने वाले खिलाड़ियों से सीधा संवाद करते हुए उन्हें सलाह दी कि वह बिना किसी दबाव के प्रतियोगिता में अपना शत-प्रतिशत योेगदान दें।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए खिलाड़ियों से संवाद में उनके अनुभव को जाना और हौंसलाफजाई की। टोक्यो ओलंपिक में शामिल होने के लिए जापान जाने वाले खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री ने कहा कि वह किसी अपेक्षाओं का दबाव लेकर मैदान में न उतरें और केवल अपना शत-प्रतिशत योगदान दें।

प्रधानमंत्री ने इस दौरान न कुछ खिलाड़ियों के परिजनों से भी संवाद किया। कुछ खिलाड़ियों के परिजन कार्यक्रम से जुड़े हुए थे। उन्होंने प्रवीण कुमार जाधव के माता पिता से संवाद करते हुए कहा कि जमीनी स्तर पर सुविधायें दी जाएं तो देश की प्रतिभा देश को गौरवांवित करने के लिए क्या नहीं कर सकती।

कार्यक्रम में खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि स्वयं प्रधानमंत्री उनसे संवाद कर रहे हैं और उनका हौसला बढ़ाने आए हैं। वह उम्मीद करते हैं कि खिलाड़ी देश के लिए मेडल जीत कर आयेंगे।

उल्लेखनीय है कि भारतीय प्रतिनिधिमंडल का पहला दल 17 जुलाई को टोक्यो जाएगा। कुल 228 सदस्यों का भारतीय प्रतिनिधिमंडल ऑलंपिक जा रहा है। यह खिलाड़ी 85 प्रतिस्पर्धाओं में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Exit mobile version