Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पीएम मोदी ने एशियाई खेलों में ऐतिहासिक स्वर्ण जीतने के लिए घुड़सवारी ड्रेसेज टीम को दी बधाई

नई दिल्ली, 26 सितंबर (हि.स.)। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुश अग्रवाल, हृदय छेदा, दिव्यकृति और सुदीप्ति हजेला की भारतीय घुड़सवारी टीम को बधाई दी, जिन्होंने मौजूदा एशियाई खेलों में टीम ड्रेसेज में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया है।

यह पदक एशियाई खेलों में इस स्पर्धा में भारत का पहला और 41 वर्षों के बाद घुड़सवारी में भी पहला स्वर्ण पदक है। एक्स पर एक पोस्ट में प्रधान मंत्री ने कहा, “यह बेहद गर्व की बात है कि कई दशकों के बाद, हमारी घुड़सवारी ड्रेसेज टीम ने एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता है! हृदय छेदा, अनुश अग्रवाल, सुदीप्ति हजेला और दिव्यकृति सिंह ने अद्वितीय कौशल, टीम वर्क का प्रदर्शन किया है और अंतरराष्ट्रीय मंच पर हमारे देश को सम्मान दिलाया। मैं इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए टीम को हार्दिक बधाई देता हूं।”

लगभग 10 घंटे तक चली प्रतियोगिता के बाद, जिसमें पूरे एशिया से कई एथलीटों ने भाग लिया, यह अनुश अग्रवाल, हृदय छेदा, दिव्यकृति सिंह और सुदीप्ति हजेला की भारतीय चौकड़ी थी जिसने उस समय प्रदर्शन किया जब यह सबसे ज्यादा मायने रखता था।

अनुष अग्रवाल और उनके घोड़े ईटीआरओ ने अधिकतम स्कोर 71.088 हासिल किया, जबकि हृदय छेदा-एमराल्ड ने 69.941 स्कोर किया। दिव्याकृति सिंह-एड्रेनालिन फिरदोद ने 68.176 स्कोर किया। सुदीप्ति हाजेला-चिन्स्की ने 66.706 अंक हासिल किये।

भारत ने 209.205 का कुल स्कोर किया, जो दूसरे स्थान पर मौजूद चीन के 204.882 से काफी अधिक था। भारतीय दल ने चीन और जापान को हराया, जो इसे जीतने के प्रबल दावेदार थे।

इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने भी एशियाई खेलों में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक के लिए टीम को बधाई दी।

शाह ने इतिहास रचने वाली टीम की सराहना करने के लिए एक्स,पर लिखा, “इतिहास लिखने और घुड़सवारी ड्रेसेज टीम इवेंट में भारत के लिए 41 वर्षों में पहला स्वर्ण पदक लाने के लिए सुदीप्ति हजेला, दिव्याकृति सिंह, हृदय छेड़ा और अनुश अग्रवाला को बधाई। यह एक उल्लेखनीय उपलब्धि है, और हमें आपकी उत्कृष्टता पर गर्व है।”

भारत ने हांगझू 2023 में अब तक 14 पदक जीते हैं, जिनमें तीन स्वर्ण, चार रजत और सात कांस्य पदक हैं।

Exit mobile version